पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Examfear Is The Online Channel Who Is Giving Quality Education

74 हजार से ज्यादा बच्चे वीडियो देख करते हैं पढाई, NIT तक पहुंचे इनके छात्र

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
6वीं से 8वीं के बच्चों को भी पढ़ाने का प्लान बना रहीं हैं रोशनी : फाइल फोटो
एजुकेशन डेस्क। बचपन से वह हमेशा टीचर बनने का सपना देखती थी। उसे पता था कि वह न सिर्फ कुछ एक छात्र, बल्कि भारत के हजारों छात्रों को शिक्षा प्रदान करेगी। फिजिक्स में मास्टर्स रोशनी मुखर्जी ने 2011 एक ऑनलाइन चैनल लांच किया। अपने इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रोशनी ने 9वीं से 12वीं के छात्रों को मैथ्स और साइंस की फ्री क्वालिटी एजुकेशन देना शुरू किया।
Examfear.com नाम के इस ऑनलाइन चैनल से जुड़े सब्स्क्राइबर्स की संख्या 74 हजार से ऊपर पहुंच गई है। इस ऑनलाइन चैनल ने छात्रों की बहुत बड़ी समस्या से उन्हें मुक्त कर दिया है। रोशनी इस चैनल पर करीब 3900 वीडियोज अपलोड कर चुकी हैं जिनमें फिजिक्स, मैथ्स, कैमेसट्री और बायोलॉजी के टॉपिक्स को व्यापक स्तर पर सम्मिलित किया गया है।
रोशनी ने बताया कि यह मेरा जुनून था जो मैंने इस ऑनलाइन चैनल की शुरूआत की। दरअसल जब मैंने देखा कि भारत में बहुत से स्कूल क्वालिटी एजुकेशन के बदले मोटी फीस वसूल रहे थे, वहीं जहां फीस कम थी वहां क्वालिटी एजुकेशन नहीं मिल रहा था। तब मैंने तस किया कि एक ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार करना है जिसमें उन छात्रों को पढ़ा सकूं जो क्वालिटी एजुकेशन के लिए फीस नहीं भर सकते।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पिता की मौत के बाद बिखरने लगा था टीचर बनने का सपना...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें