पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी साया, आतंकियों के फेसबुक फोटोज से उड़ी एजेंसियों की नींद

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आतंकी साए में अमरनाथ यात्रा, आतंकियों की फेसबुक पर फोटोज से एजेंसियां अलर्ट

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीनगर: अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की आशंकाओं के बीच 11 कश्मीरी आतंकियों द्वारा फेसबुक पर फोटोज अपलोड करने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। इन फोटोज में आतंकी मिलिट्री यूनिफॉर्म में हथियारों के साथ नजर आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, इन आतंकियों ने हाल ही में हिजबुल मुजाहिदीन संगठन ज्वाइन किया है। फोटोज दो दिन तक फेसबुक पर रहीं, जिसके बाद इन्हें हटा लिया गया। इन्हें किसने हटाया, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। बता दें कि बुधवार को ही अमरनाथ यात्रा शुरू हुई है। 5000 श्रद्धालुओं का पहला जत्था गुरुवार को दर्शन के लिए पहुंचा। उनके साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर के गवर्नर एन एन वोहरा ने भी दर्शन किए।
आतंकियों में एक पूर्व कॉन्स्टेबल भी
जानकार मानते हैं कि फोटोज शोपियां या पुलावामा में खींची गई हैं। ये जिले आतंकी संगठनों द्वारा नए रंगरूट भर्ती करने के लिए काफी मददगार साबित हो रहे हैं। फोटोग्राफ में दिखने वाले आतंकियों में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक पूर्व कॉन्स्टेबल भी है। पीडीपी-बीजेपी गठबंधन वाली सरकार में मंत्री अलताफ बुखारी की सुरक्षा में तैनात इस पुलिसवाले पर दो एके-47 राइफल लेकर भाग जाने का आरोप है। फोटो में दिखने वाला दूसरा आतंकी बुरहान वानी है, जो तराल का रहने वाला है। बुरहान को घाटी में आतंक का युवा चेहरा कहा जा रहा है। उसकी कुछ दूसरी फोटोज भी फेसबुक पर अपलोड थीं। एजेंसियों ने इन्हें हटा दिया, इसके बावजूद उसकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। एजेंसियां अब इन फोटोज वाली साइट्स या पेजेस को ब्लॉक करने की दिशा में काम कर रही है। पुलिस को शक है कि इस साल कम से कम 36 युवकों ने घाटी में आतंकी संगठन ज्वाइन किया है।
सेना ने शुरू किया ऑपरेशन शिवा
अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की आशंकाओं के मद्देनजर सेना ने ऑपरेशन शिवा शुरू किया है। इसके तहत, खासतौर पर 7 हजार सेना के जवानों को अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा में लगाया गया है। इसके अलावा, पैरामिलिट्री फोर्सेज और पुलिस के दस हजार जवानों को यात्रा के रूट पर तैनात किया गया है।
आगे की स्लाइड्स में देखें: संबंधित फोटोज

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें