• Hindi News
  • Tejpratap Will Marry To Lalu Prasad Yadav's Seventh Daughter Rajlakshmi

मुलायम के पोते के तिलक में शामिल होंगे मोदी, राजनाथ और अमिताभ बच्चन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सैफई (उप्र). समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह के पोते तेजप्रताप यादव के तिलक के लिए शनिवार को सैफई में लालू प्रसाद यादव पूरे कुनबे के साथ पहुंचेंगे। समारोह में अब तक जनता परिवार के दिग्गजों के जमावड़े की ही संभावना थी, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी शादी में आने पर सहमति दे दी है।
27 साल के तेजप्रताप की शादी राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सात बेटियों में सबसे छोटी 24 साल की राजलक्ष्मी से तय हुई है। पिछले साल दिसंबर में दोनों की मंगनी हुई थी। नई दिल्ली के अशोका होटल में 26 फरवरी को शादी होगी।
उप्र के डीजीपी एके जैन ने कहा कि समारोह में सुरक्षा के बंदोबस्त, हेलिकॉप्टर की लैंडिग और दूसरे सुरक्षा इंतजामों को दुरुस्त किया जा रहा है। एसपीजी के अधिकारी पहुंच चुके हैं। इंतजाम ऐसा रहेगा कि आने वाले मेहमानों को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। हालांकि, अब तक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आने की सूचना नहीं है।
मुलायम के भतीजे के बेटे हैं तेजप्रताप
तेज प्रताप मुलायम के दिवंगत बड़े भाई रतन सिंह के पोते और दिवंगत रणबीर सिंह के बेटे हैं। उन्होंने नाेएडा की एमिटी यूनिवर्सिटी से बीकॉम और इंग्लैंड की लीड्स यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की डिग्री ली है। तेजप्रताप ने 2011 में सैफई से ब्लॉक प्रमुख के तौर पर राजनीति शुरू की। मुलायम द्वारा मैनपुरी सीट खाली करने पर वहां से उप चुनाव लड़े व लोकसभा सदस्य बने। वे सैफई महोत्सव आयोजित कराने वाली समिति के चेयरमैन भी हैं।
आगे की स्लाइड्स में देखें संबंधित फोटोज...