• Hindi News
  • Bihar Election 2015: देश के 5 ज्योतिषों की राय, बिहार में होगा सत्ता परिवर्तन

देश के 5 बड़े ज्योतिषों का दावा: बिहार में मोदी की जीत, साढ़ेसाती बिगाड़ेगी नीतीश का खेल

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इलेक्शन डेस्क. नीतीश-लालू और मोदी के लिए नाक का सवाल बन चुके बिहार असेंबली इलेक्शन में किसकी सरकार बनेगी, यह तो आज बस कुछ घंटों में पता चल जाएगा। लेकिन इस चुनाव में शामिल सियासी किरदारों की कुंडली पर नजर डालें तो लालू-नीतीश की ग्रह-दशाएं पीएम नरेंद्र मोदी और मांझी के आगे कमजोर नजर आ रही हैं। चंद्र की महादशा मोदी को आगे रख सकती है, तो नीतीश को उनकी साढ़े साती नुकसान पहुंचा सकती है। लालू का खेल मंगल बिगाड़ सकता तो 8 अंक और हस्त नक्षत्र मोदी के पक्ष में जा सकता है। गुरुवार को आखिरी फेज की वोटिंग खत्म होने के बाद dainikbhaskar.com आपको बता रहा है कि देश के जाने-माने पांच ज्योतिषी इस चुनाव को किस तरह देख रहे हैं...?
1. मोदी और मांझी के राजयोग से बन सकती है एनडीए की सरकार
काशी में अखिल भारतीय विद्वत परिषद के जनरल सेक्रेटरी और ज्योतिषाचार्य डाॅ. कामेश्वर उपाध्याय के मुताबिक, नीतीश के ग्रह योग में राजयोग खत्म हो चुका है। उधर, महागठबंधन में लालू यादव की कुंडली में सिंह का मंगल मजबूत है। इसलिए दस वर्षों के बाद ही उनकी स्थिति कुछ ठीक बनेगी। वहीं, एनडीए में जीतन राम मांझी को सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। मांझी का शनि उन्हें राजयोग की ओर ले जा रहा है। डॉ. कामेश्वर के मुताबिक, बिहार में राजनीतिक परिदृश्य जम्मू-कश्मीर की तरह होने की संभावना है। लेकिन पीएम मोदी और जीतन राम मांझी का राजयोग मिलकर एनडीए की सरकार बनाने में अहम रोल निभा सकता है।
2. बदलेगी बिहार में सरकार
उज्जैन में विक्रम यूनिवर्सिटी के ज्योतिर्विज्ञान स्कूल के आचार्य डॉ. सर्वेश्वर शर्मा के मुताबिक, बिहार में इस समय सत्ता परिवर्तन के योग बन रहे हैं। एनडीए की सरकार बन सकती है। बीजेपी सबसे बड़े दल के रूप में उभरेगी। महागठबंधन को इस बार विपक्ष की कुर्सी से संतुष्ट होना पड़ सकता है।
3. बनेगी एनडीए की सरकार, लेना पड़ सकता है समर्थन
जयपुर के पंचांगकर्ता और ज्योतिषाचार्य पंडित दामादोर प्रसाद के मुताबिक, बिहार में एनडीए की सरकार बनती दिख रही है, लेकिन उन्हें बाहर से समर्थन लेना पड़ सकता है। लेकिन ऐसी जरूरत आएगी, इसकी संभावना कम ही है।
4. नीतीश-मोदी में टक्कर, फिर भी बनेगी एनडीए की सरकार
उज्जैन के पंचांगकर्ता और ज्योतिषाचार्य पं. श्यामनारायण व्यास के मुताबिक, बिहार में एनडीए की सरकार बनने के 80 फीसदी योग हैं। नीतीश-लालू के महागठबंधन को भी अच्छी सीटें मिलेंगी, लेकिन सत्ता की कमान बीजेपी की अगुआई में एनडीए के हाथों में रहेगी। एनडीए और महागठबंधन के बीच सीटों का फर्क बहुत ज्यादा नहीं होगा। महागठबंधन की सरकार बनने के योग सिर्फ 20 फीसदी है। अगर ये सरकार बन भी गई तो बहुत जल्दी इसमें दरार भी आएगी।
5. बीजेपी को सहयोगियों से होगी निराशा
उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के मुताबिक, लालू और नीतीश की कुंडली में फिलहाल किसी बड़ी कामयाबी के योग नहीं हैं। ऐसे में, मुकाबला बहुत दिलचस्प है और सितारे एनडीए के पक्ष को मजबूत करते दिखाई दे रहे हैं। बीजेपी के लिए जो चिंता की बात है, वो ये कि उसके सहयोगी दलों को बिहार में कोई बड़ी सफलता मिलती नहीं दिख रही है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, पीएम नरेंद्र मोदी की कुंडली क्यों हैं नीतीश-लालू की कुंडली पर भारी...क्या है मोदी के साथ जुड़ा 8 का संयोग...