पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हरकतों से बाज नहीं आए मुस्तफिजुर, 'कैप्टन कूल' धोनी ने मारा जोरदार धक्का

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खेल डेस्क. बांग्लादेश और इंडिया के बीच खेले गए पहले वनडे में धोनी और मुस्तफिजुर के बीच भिड़ंत हो गई। बांग्लादेश के गेंदबाज की हरकतों से तंग आकर महेंद्र सिंह धोनी ने रन लेते वक्त मुस्तफिजुर को जोरदार धक्का मार दिया। यह वाकया भारतीय पारी के 24वें ओवर में हुआ। यह ओवर मुस्तफिजुर फेंक रहे थे। इस ओवर की दूसरी बॉल पर धोनी ने शॉट खेलकर रन के लिए दौड़ लगा दी और बीच रास्ते में आए मुस्तफिजुर को जोरदार धक्का देते हुए रन पूरा किया। धोनी के बर्ताव को आपत्तिजनक मानते हुए उनकी 75 फीसदी मैच फीस काट ली गई है। मुस्तफिजुर की भी 50 फीसदी मैच फीस काटी गई है।
कैप्टन कूल ने क्यों किया ऐसा?
दरअसल, इस मैच से वनडे डेब्यू करने वाले मुस्तफिजुर भारतीय पारी में शुरू से ही बॉलिंग करने के बाद बल्लेबाज की लाइन में आ रहे थे। इस कारण रोहित शर्मा, शिखर धवन और सुरेश रैना को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। एक बार तो रोहित उनकी इस हरकत से गुस्सा में आ गए। अंपायर ने भी मुस्तफिजुर को कई बार समझाया, लेकिन वे अपनी हरकत से बाज नहीं आए। लेकिन जब यही हरकत उन्होंने धोनी के सामने की, तो कैप्टन कूल आपा खो बैठे और धक्का मारते हुए रन पूरा किया।
स्लैजिंग करते नजर आए बांग्लादेशी
भारतीय बल्लेबाज जब बैटिंग कर रहे थे तो गली, प्वॉइंट् और स्लिप में खड़े नजदीकी फील्डर्स स्लैजिंग करते दिखाई दिए। शाकिब अल हसन ने तो धोनी को आउट करने के बाद कुछ अपशब्द भी कहे।
बांग्लादेश का रिकॉर्ड प्रदर्शन
टीम इंडिया पहले मुकाबले में बांग्लादेश के हाथों 79 रन से हार गई। बांग्लादेश के वनडे इतिहास में यह पहला मौका है, जब उसने भारत के खिलाफ 300 रन का आंकड़ा छुआ है। बांग्लादेश ने अपने क्रिकेट इतिहास में तीसरे बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। इससे पहले उसने वेस्ट इंडीज को 160 रन और पाकिस्तान को 79 रनों से हराया था। बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 49.4 ओवर्स में 307 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 228 रन पर सिमट गई।
आगे की स्लाइड‌्स में पढ़ें, क्या रहे टीम इंडिया की हार के कारण...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें