• Hindi News
  • पीएम नरेंद्र मोदी एंजेला मार्केल की ज्वाइंट स्टेटमेंट

जर्मनी ने भारत को रिटर्न की दसवीं सदी की मां दुर्गा की मूर्ति, मोदी ने कहा- शुक्रिया

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली. जर्मन चांसलर डॉ. एंजेला मार्केल तीन दिनों के भारत दौरे पर हैं। इस बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दसवीं सदी की मां दुर्गा की प्रतिमा लौटाने के लिए जर्मनी और मार्केल को शुक्रिया कहा है। दिल्ली के हैदराबाद हाउस में मुलाकात के बाद ज्वाइंट प्रेस ब्रीफिंग के दौरान मोदी ने कहा, ''जम्मू-कश्मीर के मंदिर की दुर्गा प्रतिमा लौटाने के लिए जर्मनी और डॉ. मार्केल का शुक्रिया। यह प्रतिमा मां दुर्गा के महिषासुर मर्दनी अवतार की है।''
ट्विटर पर शेयर की फोटो
पीएम ने जिस मूर्ति का अपने स्टेटमेंट में जिक्र किया, उसकी एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी की। यह फोटो पीएमओ के ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई। मार्केल ने भी अपने स्टेटमेंट में कहा कि उन्हें पता है कि भारत में इसकी कद्र है, इसिलए जर्मनी ने यह कदम उठाया।
ग्रीन एनर्जी के लिए दो अरब यूरो देगा जर्मनी
मोदी ने कहा, ''भारत के इकोनॉमिक रिफॉर्म में जर्मनी एक नैचुरल पार्टनर है। ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर और सोलर प्रोजेक्ट्स के लिए जर्मनी की एक-एक अरब यूरो (करीब 15 हजार करोड़ रुपए) की हेल्प बहुत मायने रखती है।'' दोनों देशों के बीच ट्रेड और दूसरे सेक्टरों से जुड़े 12 एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) साइन हुए। (मार्केल के भारत दौरे की पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)
आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...