पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • आज 24 किमी तक लगाएंगे नए स्लीपर

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आज 24 किमी तक लगाएंगे नए स्लीपर

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चांदनी-डोंगरगांव स्टेशन के बीच रेलवे अमला मशीनों से करेगा काम

बुरहानपुर | सोमवार को चांदनी और डोंगरगांव स्टेशन के बीच 24 किमी में स्लीपर का रिन्युअल किया जाएगा। रेलवे अमला पटरियों के नीचे लगे पुराने स्लीपर निकालेगा। इनकी जगह नए स्लीपर लगाए जाएंगे। स्लीपर बदलने से सभी ट्रेन 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से निकल सकेंगी। फिलहाल ट्रेन 20, 45 और 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजर रहीं हैं। स्लीपर पुराने होने के कारण कम गति से ट्रेन निकाली जा रही है।

सोमवार सुबह से 24 किमी क्षेत्र में काम शुरू होगा। सुबह 5 बजे पंजाब मेल और झेलम एक्सप्रेस के गुजरने के बाद मशीनें चांदनी ले जाई जाएंगी। सुबह करीब 7 बजे से काम शुरू होगा। इस दौरान ट्रेनों को धीरे-धीरे निकाला जाएगा। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए कोई भी ट्रेन रोकी नहीं जाएगी। भुसावल डिवीजन प्रबंधन यह काम करवाएगा। स्लीपर के 12-12 के सेट रहेंगे। मशीनों से पुराने स्लीपर उठाकर नए स्लीपर लगाए जाएंगे। स्लीपर बदलने के बाद ट्रेन 110 की रफ्तार से निकल सकेंगी। इससे यात्री समय पर गंतव्य तक पहुंचेंगे। पुराने स्लीपरों के कारण ट्रेनों को धीरे-धीरे निकाला जा रहा है। इससे ट्रेन लेट हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें