पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • अब 22 से रतलाम तक तीन ट्रेनें नहीं जाएंगी

अब 22 से रतलाम तक तीन ट्रेनें नहीं जाएंगी

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रेल मंडल ने बड़ा निर्णय लेते हुए रतलाम जाने वाली तीन सवारी गाड़ियों को बंद करने की घोषणा कर दी है। अब आगामी 22 जून से इंदौर-रतलाम, गुना-बीना व छिंदवाड़ा से रतलाम जाने वाली सवारी गाड़ियां रतलाम न जाते हुए नागदा में ही स्टॉपेज लेकर पुन: अपने गंतव्य की ओर लौट जाएगी। रेलवे के इस निर्णय ने रतलाम यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी समस्या खड़ी कर दी है। उदाहरण स्वरूप जो लोग इंदौर, उज्जैन या छिंदवाड़ा से रतलाम तक सफर करते हैं, उन्हें नागदा से ट्रेन बदलना हाेगी। ऐसा करने से उन्हें किराए पर भी भार पड़ेगा। इसके अलावा नागदा से रतलाम अप-डाउन करने वाले लोगों को भी दोगुना किराया चुकाकर एक्सप्रेस ट्रेन से सफर करना हाेगा।

डीआरएम को पत्र लिखा

इधर तीनों ट्रेन को रतलाम तक यथावत रखने के लिए घुमक्कड़ संघ के अध्यक्ष मांगीलाल राठौर ने शुक्रवार को डीआरएम को पत्र लिखा। पत्र में बताया रेलवे ने उक्त तीन ट्रेनाें का रूट पिछले 6 माह से रतलाम तक कर दिया था। ऐसे में अचानक इन ट्रेनों को बंद करने से यात्रियों की परेशानी बढ़ने के साथ किराए का बोझ भी बढ़ेगा। राठौर ने बताया रेलवे की नई घोषणा के अनुसार तीनों ट्रेन को नागदा में ही स्टॉपेज देकर पुन: लौटा दिया जाएगा। ऐसे में ट्रेनों को रतलाम तक यथावत रखने की मांग राठौर ने की है।

इन ट्रेनों को निरस्त किया
रेलवे की नई घोषणा अनुसार दोपहर 12 बजे इंदौर से रतलाम जाने वाली सवारी गाड़ी अब रतलाम न जाते हुए नागदा में स्टॉपेज लेकर पुन: इंदौर रवाना हाेगी। दोपहर 3 बजे गुना से चलकर रतलाम जाने वाली गुना-बीना सवारी ट्रेन नागदा से स्टॉपेज लेकर ही पुन: उज्जैन लौट जाएगी। इसी तरह दोपहर 1 बजे छिंदवाड़ा से चलकर रतलाम जाने वाली ट्रेन को रतलाम तक बंद कर नागदा में स्टॉपेज करने का निर्णय लिया है।

खबरें और भी हैं...