पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डिजिटल लॉकर के फायदे बताए

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वििदशा| गर्ल्स कॉलेज में डिजिटल इंडिया सप्ताह के तहत बुधवार को डिजिटल लॉकर के संबंध में छात्राओं एवं स्टाफ को जानकारी दी गई।

इस मौके पर उन्हें ई-सर्विस के तहत ई-हॉस्पिटल, ई-बस्ता, इलेक्ट्रानिक मैनीफेक्चर, क्लस्टर एंड स्किल डेवलपमेंट इंडिया डिजिटल प्रोग्राम, नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल, भारत नेट, नेक्स्ट जनरेशन नेटवर्क, इंडिया पोस्ट सीएससी आदि के बारे में बताया गया। छात्राओं एवं स्टाफ को डिजिटल लॉकर खोलने की प्रक्रिया की समझाया गया। कार्यक्रम में बताया गया िक डिजिटल लॉकर में अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को स्केनिंग व अपलोड कर के लॉक कर देने पर मूल दस्तावेजों को साथ नहीं ले जाना पड़ेगा। भारत सरकार के उपक्रमों में जॉब के लिए आवेदन करते हैं तो दस्तावेजों को डिजिटल लॉकर के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं। डिजिटल लॉकर में दस्तावेज सुरक्षित रहते हैं और पेपर की भी बचत होती है। इसके लिए एक जीबी स्पेस पर्याप्त है।

कॉलेज प्राचार्या डॉ रेखा बरेठिया ने छात्राओं को डिजिटल लॉकर खोलने के लिए प्रोत्साहित किया।

गर्ल्स कालेज की छात्राओं को डिजिटल लॉकर की जानकारी दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें