--Advertisement--

कॉलेज के स्टूडेंटस को हेराेइन बेचने आई महिला को किया गिरफ्तार

Dera Bassi News - कॉलेज के स्टूडेंट्स को हेरोइन बेचने आई महिला को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 100 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा है।...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
कॉलेज के स्टूडेंटस को हेराेइन बेचने आई महिला को किया गिरफ्तार
कॉलेज के स्टूडेंट्स को हेरोइन बेचने आई महिला को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 100 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा है। महिला की पहचान बरनाला निवासी 40 साल की बलवीर कौर के रूप में हुई है। पूछताछ में महिला ने एसटीएफ को बताया कि कॉलेज के पक्के स्टूडेंट्स को ही वह हेरोइन सप्लाई करती थी और 1200 रुपए में हेरोइन लाकर स्टूडेंट्स को 4 हजार प्रति ग्राम के हिसाब से बेचती थी। स्टूडेंट्स में लड़कों के साथ-साथ कई लड़कियां भी हेरोइन खरीदने में शामिल हैं। एसटीएफ इंचार्ज राम दर्शन शर्मा ने बताया कि पूछताछ में आरोपी महिला बलवीर कौर ने बताया कि पिछले कई साल से नशा सप्लाई करने का काम कर रही है। उसका पति भी बरनाला में रिक्शा चलाने के साथ नशा बेचता है। इससे पहले उसके खिलाफ एक एक्साइज व 2 एनडीपीएस के केस बरनाला में रजिस्टर्ड हैं। गरीबी के कारण उसने नशा सप्लाई करने का काम शुरू कर दिया। आरोपी महिला ने बताया कि वह मोहाली में नशा सप्लाई करने के लिए हमेशा बस से आती-जाती थी ताकि किसी को किसी तरह का कोई शक न हो। गत दिवस भी वह बरनाला से बस में ही लांडरां आई थी। इन्वेस्टिगेशन आॅफिसर एएसआई अवतार सिंह सोई ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने लांडरां को आने वाले हर रास्ते पर नाकाबंदी कर दी थी। क्योंकि यह पता नहीं था कि आरोपी महिला किस रास्ते से लांडरां आ रही है।

बंद घर के ताले तोड़कर गहने, नकदी ले गए चोर

डेराबस्सी | साधु नगर में एक बंद घर के ताले तोड़कर चोर लाखों रुपए के गहने और नकदी समेट कर फरार हो गए। वारदात के समय मकान मालिक परिवार समेत अपने गांव हरियाणा गया हुआ था। पुलिस ने शिकायत मिलने पर पड़ताल शुरू कर दी है। ओंकार राणा ने बताया कि वह साधु नगर की गली नंबर 5 में रहता है। वह 28 मार्च को परिवार समेत हरियाणा स्थित अपने गांव गया हुआ था। रविवार दोपहर लौटा तो घर के मेन गेट पर ताला लगा हुआ था जबकि अंदर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ मिला। अंदर कमरों में जाकर देखा तो अलमारी में करीब 10 तोले सोने के गहने और करीब ₹30000 की नकदी गायब थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि पड़ोस में उसके एक मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसकी छत उसके मकान से मिलती है। उसने बताया कि चोरों ने वारदात को अंजाम देने इसी रास्ते से उसके घर घुसे। थाना प्रभारी मोहिंदर सिंह ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद मौके का दौरा कर जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि गली में दो घरों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेकर मामले की जांच की जा रही है।

17 साल के नाबालिग ने 14 साल के नाबालिग के साथ किया कुकर्म, केस दर्ज

मोहाली | सोहाना थाने के अधीन पड़ते एक गांव में 17 साल के नाबालिग लड़के ने अपने पड़ोस में रहने वाले 14 साल के बच्चे के साथ कुकर्म किया। आरोपी बच्चे को अपने साथ खेलने का बहाना बनाकर खेतों में गया और उसके साथ कुकर्म किया। बच्चे ने घर आकर सारी बात बड़े भाई को बताई। बड़े भाई ने पिता को बताया। जिसके बाद पिता बेटे को साथ लेकर सोहाना पुलिस स्टेशन पहुंचे। पुलिस ने बच्चे का मेडिकल करवाया। रिपोर्ट आने के बाद ही कुकर्म की पुष्टि हो पाएगी। पुलिस ने पिता के बयान पर आईपीसी की धारा 377 के तहत केस रजिस्टर्ड कर लिया है।

िसर्फ वह ही नकारात्मक खबर, जो आपको जानना जरूरी है


इन्वेस्टिगेशन आफिसर अवतार सिंह सोई ने बताया कि पूछताछ में आरोपी महिला बलवीर कौर ने बताया कि वह लांडरां कॉलेज के स्टूडेंट्स के अतिरिक्त कई अन्य पक्के ग्राहकों को भी हेरोइन सप्लाई करती थी और आने से पहले फोन पर स्थान निर्धारित कर लेती थी। कॉलेज में युवकों के साथ-साथ कुछ युवतियां भी उससे हेरोइन लेती थी।


कार की टक्कर से 50 मी. दूर जाकर गिरे स्कूटर सवार

एक लड़के को हेड इंजरी, दूसरे की जांघ की हट्टी टूटी

खरड़ | नेशनल हाई-वे अथॉरिटी की ओर से कुराली-खरड़ मार्ग को चौड़ा किया गया है। जिस कारण इस मार्ग पर वाहनों की रफ्तार तेज हो गई है। लेकिन करीब 6 किलोमीटर लंबे मार्ग पर चार रोड कट्स (मैडियनंस) बना दिए गए हैं। यह कट्स अब हादसों का कारण बन रहे हैं। रविवार सुबह गांव सोहाली निवासी दो स्कूटर सवार इस मार्ग पर स्थित सोहाड़ा रोड कट पार कर रहे थे। इसी दौरान कुराली के दौरान आ रही एक तेज रफ्तार कार ने उन्हें ऐसी टक्कर मारी की दोनों स्कूटर सवार की करीब 50 मीटर दूर जाकर गिरे और कार रोड के सेंटर बर्ज (डिवाइडर) पर जा चड़ी। दोनों युवकों की हालत गंभीर है। एक को हैड इंजरी हुई है और दूसरे के जांघ की हट्टी टूट गई है। हाई-वे के नियमों के अनुसार हर दो किलोमीटर के बाद ही रोड कट दिया जा सकता है लेकिन इस 6 किलोमीटर के एरिया में चोर रोड कट बनाए गए हैं। जो आए दिन हादसों का कारण बन रहे हैं।

स्कूटर चालकों की हालत गंभीर, पीजीआई रैफर

हादसे के बाद कार सवार लोगों द्वारा ही दोनों घायलों को सिविल अस्पताल खरड़ पहुंचाया गया। जहां से दोनों की नाजुक हालत का देखते हुए उन्हें पीजीआई रैफर कर दिया गया। वह दोनों उपचाराधीन हैं। कार सवार लोगों द्वारा ही घायलों को पीजीआई में दाखिल करवाया गया व उनका इलाज करवाया गया। दोनों की हालत नाजुक बताई जाती है। घायलों की पहचान गांव सोहाली निवासी हरमन सिंह व लक्ष्मण सिंह के रूप में हुई है। इस संबंध में स्विफट कार के चालक अमरनाथ ने बताया कि वह जिला मंडी, हिमाचल के कपड़ा व्यवसायी विजय कुमार, विनोद कुमार व उसके बेटे आकाश को लेकर अंबाला कपड़े की खरीदारी करने के लिए ले जा रहा था।

रोड क्रॉस करने के चक्कर में हुआ हादसा

सुबह करीब 8:40 बजे जब वह उक्त स्थान पर पहुंचे तो अचानक एक स्कूटर रोड क्रास करने के चक्कर में इनकी कार के आगे आ गया उसने जोरदार ब्रेक लगाए व कार बेकाबू होकर डिवाइडर पर चढ़ गई इस दौरान स्कूटर को भी कार हल्का किनारा लग गया। स्कूटर तेज होने के कारण कुछ दूरी तक घिसटता हुआ चला गया व दोनों स्कूटर सवार गंभीर घायल हो गए। गांव सोहाली निवासी पिंका ने बताया कि स्कूटर सवार हरमन राज मिस्त्री का काम करता है जो गांव बजहेड़ी स्थित अपनी बहन के घर काम करने के लिए अपने साथी लक्ष्मण के साथ जा रहा था कि उक्त हादसा हो गया।

X
कॉलेज के स्टूडेंटस को हेराेइन बेचने आई महिला को किया गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..