Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Dera Bassi» औने-पौने दाम देकर जमीन एक्वायर नहीं कर सकेगा गमाडा : एनके शर्मा

औने-पौने दाम देकर जमीन एक्वायर नहीं कर सकेगा गमाडा : एनके शर्मा

जीरकपुर| विधानसभा में हलका डेराबस्सी के विधायक एनके शर्मा ने कांग्रेसी विधायक बलबीर सिंह सिद्ध से वार्तालाप में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:05 AM IST

औने-पौने दाम देकर जमीन एक्वायर नहीं कर सकेगा गमाडा : एनके शर्मा
जीरकपुर| विधानसभा में हलका डेराबस्सी के विधायक एनके शर्मा ने कांग्रेसी विधायक बलबीर सिंह सिद्ध से वार्तालाप में किसानों को 18 करोड़ रुपए प्रति एकड़ कीमत दिलाने की बात क्या छेड़ी। इससे करीब एक दर्जन गावों के किसान शर्मा से मिलने आ पहुंचे।

किसानों ने कहा कि गमाडा औने पौने दाम देकर हमारी जमीन हमसे नहीं ले सकता है। बाजार में रेट इस जमीन का 18 करोड़ प्रति एकड़ है। शर्मा ने किसानों से कहा कि अगर गमाडा 4500 एकड़ जमीन एक्वायर करती है तो उसकी कीमत किसान को प्रति एकड़ 18 करोड़ के हिसाब से मिलनी चाहिए। शर्मा से मिलने पहुंचे गुरमीत सिंह बाकरपुर के गुरमीत सिंह, गुरमिंद्र सिंह, रजत सिंह, दया सिंह, हरजिंदर सिंह, मंदीप सिंह, मक्खन सिंह ,गुरजंट सिंह व अन्य कई किसान मौजूद रहे।

बिल्डर्स ने बढ़ा दी जमीनों की कीमत : मोहाली में इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर जीरकपुर के पीरमुछल्ला तक जो भी जमीन इस सड़क के दोनों ओर पड़ती है। जमीन मालिक किसानोंं से बिल्डर्स रात दिन संपर्क में है। बिल्डर्स ने ही किसानों की जमानों के रेट उंचे उठा दिए है। जीरकपुर में शताबगढ़ के आसपास कई हाउसिंग प्रोजेक्ट्स शुरू भी हो चुके हैं। शर्मा ने किसानों से कहा कि आपकी जमीनें सरकार अपनी मर्जी से रेट तय कर एक्वायर नहीं कर सकेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dera bassi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×