Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Kharar» गंदे पानी की निकासी न होने से पानी की टंकी के पास बना तालाब

गंदे पानी की निकासी न होने से पानी की टंकी के पास बना तालाब

शहर वासियों को स्वच्छ भारत का संदेश देने वाला नगर काउंसिल इस मुहिम को लेकर कितनी गंभीर है इसका उदाहरण शहर के सिसवा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:15 AM IST

शहर वासियों को स्वच्छ भारत का संदेश देने वाला नगर काउंसिल इस मुहिम को लेकर कितनी गंभीर है इसका उदाहरण शहर के सिसवा मार्ग पर गंदे पानी की निकासी न होने से ट्यूबवेल के पास बने तालाब से मिलता है। जो नगर काउंसिल की स्वच्छ भारत मुहिम और लोगों को साफ-सुथरा वातावरण देने के दावों की पोल खोल रहा है। कई दिन से ट्यूबवेल वाली जगह भरे दूषित पानी ने नगर काउंसिल की मशीनरी और पानी सप्लाई बदलने के लिए बनाए गए गड्ढों को भी अपनी चपेट में ले लिया है, जबकि नगर काउंसिल को इसकी परवाह नहीं है। लोगों ने इस संबंधी कार्रवाई की मांग की है।

कई दिन से ठप पड़ा है निकासी प्रबंध: शहर के सिसवां रोड़ पर लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस के आगे निकासी नाले के निर्माण संबंधी कई सप्ताह से चल रहे काम काम कारण नगर काउंसिल द्वारा सिसवां रोड का निकासी प्रबंध बंद किया हुआ है। नाले के निर्माण से पहले कई कॉलोनियाें के दूषित पानी के आरजी प्रबंध करने की बजाए पानी को रोक कर बंद किए जाने कारण दूषित पानी सिसवां रोड पर स्थित नगर काउंसिल के ट्यूबवेल और टंकी के प्रागण में भर रहा है। कई सप्ताह से इसको काउंसिल द्वारा गंभीरता के साथ न लिए जाने कारण ट्यूबवेल और टंकी वाले मैदान में काफी पानी भर गया है। यहां पर गंदे पानी का तालाब बन गया है।

गंदे पानी में खराब हो रही नगर काउंसिल की मशीनरी

लोगों को गंदा पानी हो सकता है सप्लाई...

शहर वासियों को ट्यूवेल से पानी की सप्लाई छोड़ने के लिए लगाए बाल्व वाले गड्ढों में भी दूषित पानी भर गया है। इन बाल्व वाले गड्ढों में भरा पानी बाल्व के साथ पानी की पाइप लाइन में जाने का खतरा बना हुआ है जो कि शहर वासियों के घरों में पहुंचेगा और भयानक बीमारी फैलने का खतरा पैदा हो गया है। यही नहीं दूषित पानी भरने कारण पैदा हुई बदवू के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा साथ लगती गली का रास्ता बंद हो गया है और लोगों को दूषित पानी में से होकर जाना पड़ रहा है। लोगों ने कहा कि रेस्ट हाउस के आगे निकासी नाला बनाने से पहले सिसवां रोड की कॉलोनियों में पानी की निकासी का प्रबंध किया जाना चाहिए था। लोगों ने इस संबंधी ठोस प्रबंध किए जाने की मांग की है।

गंदे पानी के बने इस तालाब में नगर काउंसिल की काफी मशीनरी और अन्य सामान भी खराब हो रहा है। गंदे पानी में काउंसिल का शहर को पानी सप्लाई करने वाला टैंकर, पानी वाली पाइपें और निकासी नाले के लिए सफाई करने वाली मशीन के अलावा अन्य सामान दूषित पानी में डूब रहा है। जिस कारण नगर काउंसिल का नुकसान हो रहा है। लेकिन उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं है।

अधिकारियों को पता ही नहीं...इस संबंधी काउंसिल के अफसर गुरदीप सिंह के साथ संपर्क किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। एसडीएम खरड़ ने कहा मामला उनके ध्यान में नहीं है। जांच करने के बाद इस संबंधी बनती कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्वयं मौका देख कर इसका हल निकालने का भरोसा भी दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×