--Advertisement--

कुराली में 28 लाख रुपए की लागत से बनेंगे 10 पब्लिक टॉयलेट

Kurali News - काफी लंबे समय से पब्लिक टॉयलेट की समस्या को झेल रहे लोगों को अब इससे जल्दी ही राहत मिलेगी। नगर काउंसिल की ओर से...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
कुराली में 28 लाख रुपए की लागत से बनेंगे 10 पब्लिक टॉयलेट
काफी लंबे समय से पब्लिक टॉयलेट की समस्या को झेल रहे लोगों को अब इससे जल्दी ही राहत मिलेगी। नगर काउंसिल की ओर से पंजाब म्युनिसीपल इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमेंट फंड (पीआईएमडीसी) के तहत लाखों रुपए खर्च करके शहर के विभिन्न सार्वजनिक जगहों पर पब्लिक टॉयलेट का निर्माण किया जा रहा है। शहर में पब्लिक टॉयलट ना होने के कारण बाहर से शहर में खरीदारी करने आने वाले लोगों को हमेशा ही भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

पब्लिक टॉयलेट ना होने से सबसे अधिक समस्या महिलाओँ को झेलनी पड़ रही थी। बेशक नगर काउंसिल की ओर से कुछ जगहों पर पब्लिक टॉयलट का निर्माण करवाया गया था। लेकिन, अधिक सुविधाएं ना देने वाले ये पब्लिक टॉयलेट अधिक फायदेमंद नहीं हो सके। अब शहर में आधुनिक सुविधाओं वाले पब्लिक टॉयलटों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जिससे शहर के दुकानदारों और बाहर से शहर में खरीदारी करने आने वाले लोगों को फायदा होगा। नगर काउंसिल की ओर से शहर में बनाए जाने वाले इन पब्लिक टॉयलेट के लिए जहां निर्माण कार्य पूरे जोरों से शुरू कर दिया गया है। वहीं जगहों का चयन के लिए शहर वासियों से सुझाव भी लिए जा रहे हैं, ताकि सही जगहों पर ही इन पब्लिक टॉयलेट का निर्माण किया जा सके।

शहर में 10 जगहों पर बनेगें पब्लिक टॉयलेट : नगर काउंसिल की ओर से 10 जगहों पर पब्लिक टॉयलेट का निर्माण किया जाना है। जिसके लिए काउंसिल की ओर से जरूरत वाली जगहों का चयन किया जा रहा है। ताकि, शहर में बनने वाले इन पब्लिक टॉयलेट का लोगों को लाभ मिल सके और लोगों की समस्या दूर हो सके।

शहर के कुछ हिस्से में बाहर से आने वाले लोगों का आना-जाना ज्यादा होता है इसलिए काउंसिल की ओर से वहा पर इनके निर्माण के लिए लोगों की राय भी ली जा रही है। इसके तहत काउंसिल की ओर से कुछ जगहों का चयन भी किया गया है। जिनमें से स्थानीय बस स्टैंड चौक, नगर खेड़ा धर्मशाला के पास पार्क, वार्ड नंबर 3 में रेलवे फ्लाई वाले के पास पार्क में, मूढ़ा कॉलोनी और सिंघपुरा रोड़ पर स्टेडियम वाली जगह में पब्लिक टॉयलेट बनाने के लिए जगह का चयन कर लिया गया है।

शहर में पब्लिक टॉयलेट का निर्माण जल्दी होगा पूरा

शहर में बनाए जा रहे पब्लिक टॉयलेट के संबंध में जब काउंसिल के एसओ राजीव शर्मा के साथ संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि शहर में बाहर से आने लोगों को हमेशा ही पब्लिक टॉयलेट की कमी के कारण समस्याएं झेलनी पड़ रही थी। लेकिन, अब शहर में लाखों रुपए की लागत से 10 पब्लिक टॉयलेट का निर्माण किया जा रहा है तथा कई जगहों पर निर्माण कार्य शुरू भी कर दिया गया है। कुछ जगहों पर जगह की समस्या आ रही है, लेकिन वहां पर पब्लिक टॉयलेट को बनाने के लिए लोगों से सहयोग की मांग की भी जा रही है।



X
कुराली में 28 लाख रुपए की लागत से बनेंगे 10 पब्लिक टॉयलेट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..