कुराली

  • Hindi News
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Kurali
  • कुराली में करोड़ों खर्च करके डाली सीवरेज लोगों के लिए बनी सिरदर्दी
--Advertisement--

कुराली में करोड़ों खर्च करके डाली सीवरेज लोगों के लिए बनी सिरदर्दी

स्थानीय शहर में करोड़ों रुपए खर्च करके डाला गया सीवरेज शहर निवासियों के लिए सिरदर्दी बन गया है। लेकिन शहर...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:10 AM IST
स्थानीय शहर में करोड़ों रुपए खर्च करके डाला गया सीवरेज शहर निवासियों के लिए सिरदर्दी बन गया है। लेकिन शहर निवासियों को सीवरेज संबंधी पेश आ रही समस्याओं को हल करने में नगर काउंसिल विफल रही है। शहर निवासियों ने नगर काउंसिल से इस तरफ ध्यान देने की मांग की है।

बेशक शहर में करोड़ों रुपए खर्च करके शहर निवासियों को सीवरेज की सुविधा उपलब्ध करवाई जानी थी, लेकिन सीवरेज का प्रोजेक्ट शहर निवासियों के लिए सुविधा के बजाय दुविधा का प्रोजेक्ट बनकर रह गया है। शहर में सीवरेज सही ढंग से ना चल पाने के कारण शहर निवासियों को आए दिन अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के नगर खेड़ा धर्मशाला और मंदिर के नजदीक मेन बाजार के बीच बना सीवरेज का मैनहोल लंबे समय से ओवरफ्लो हो रहा है, लेकिन शहर की नगर काउंसिल इस समस्या को दूर नहीं कर पाई। जबकि शहर में मैनहोल के टूटे हुए ढक्कन हादसों का कारण बन रहे हैं।

बाजार के बीच सीवरेज का मैनहोल हो रहा है ओवरफ्लो : बाजार के दुकानदारों ने बताया कि बाजार के बीच बना सीवरेज का मैनहोल जब से बना है तभी से ओवरफ्लो होता आ रहा है। उन्होंने कहा कि इस मेन होल से लगातार गंदा पानी सड़क पर जमा हो जाता है और बदबू आती रहती है। इस कारण दुकानदारों का अपनी दुकानों में बैठना भी मुश्किल हो जाता है और बदबू के कारण ग्राहक भी दुकान में आने से कतराते हैं इस से दुकानदारी ठप हो रही है। उन्होंने कहा कि वे इस समस्या से काफी समय से परेशान चल रहे हैं, लेकिन इसका पक्के तौर पर हल नहीं निकाला गया।

लोगों के लिए सुविधा बनी दुविधा: शहर निवासियों ने बताया कि शहर में सीवरेज लोगो की सुविधा के लिए डाली गई थी, लेकिन नगर काउंसिल की ओर से इसकी देखरेख न किए जाने के कारण अब ये सीवरेज लोगों के लिए दुविधा बनकर रह गई है। उन्होंने कहा कि सीवरेज के मैनहोल पर डाले ढक्कन की हालत भी खस्ता हो चुकी है। इस कारण ये कभी भी बीच में गिर सकता है और कोई हादसा हो सकता है। इस कारण लोगों ने इसके ऊपर पत्थर रख दिया है जिस से कोई हादसा ना हो सके।

ये कहा काउंसिल के एसओे ने: इस संबंधी जब नगर काउंसिल के एसओ राजीव शर्मा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि इस समस्या का मामला उनके ध्यान में है।

शहर में गमाडा की ओर से सीवरेज डाली गई थी और इसको ठीक करने के लिए गमाडा को लेटर लिखा जा रहा है। अनाज मंडी में टूटे ढक्कनों संबंधी उन्होंने कहा कि वे खुद मौके पर जाकर इस समस्या को देखेंगे और मेन होल को ठीक करवाया जाएगा।

गमाडा ने मैनहोल बनाने के बाद नहीं की देखरेख



X
Click to listen..