Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Lalru» लालड़ू नगर परिषद ने सैनी मार्केट में अवैध तौर पर बनाए गए खोखे हटाए

लालड़ू नगर परिषद ने सैनी मार्केट में अवैध तौर पर बनाए गए खोखे हटाए

नगर परिषद लालडू़ द्वारा वीरवार को सैनी मार्केट के निकट अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई करते हुए कब्जाधारियों के खोखे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:10 AM IST

नगर परिषद लालडू़ द्वारा वीरवार को सैनी मार्केट के निकट अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई करते हुए कब्जाधारियों के खोखे हटाए गए। कब्जाधारियों ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए नगर पंचायत पर पक्षपात करने का आरोप भी लगाया है। वीरवार को नगर परिषद लालडू़ के अफसरों व उनके कर्मचारियों ने जेसीबी की मदद से लालड़ू हाईवे पर सैनी मार्केट व हाईवे के निकट संपर्क रोड्स के किनारे हुए अवैध कब्जे हटा दिए गए हैं।

प्रशासन का कहना था कि इन कब्जाधारियों को बार-बार नोटिस व सूचना देने के बावजूद यहां अवैध कब्जे करने की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा था। दूसरी ओर अतिक्रमणकर्ताओं में तरसेम कुमार, करतार सिंह, बीना देवी, जरनैल सिंह, महेश कुमार, अनिल कुमार, छोटा राम, राम कुमार, जसबीर सिंह, दुर्गा प्रसाद, तिरमल सहित अन्यों ने रोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि लालडू़ मंडी व लहली स्थित सरकारी जमीन पर सैंकड़ों लोगों ने कब्जा कर रखा है, परंतु कार्रवाई केवल उन्हीं तक सीमित रखी गई है। इससे यह स्पष्ट है कि नगर परिषद की कार्रवाई पक्षपातपूर्ण है, जिसका वे डटकर विरोध करते हैं।

जेई रशपाल ने बताया कि अवैध कब्जाधारियों को पिछले तीन दिनों से अपील की जा रही थी कि वो सरकारी जमीन पर किए अवैध कब्जों को हटा लें, लेकिन चेतावनी के बाद भी सरकारी जमीन से कब्जे नहीं हटाए जा रहे थे। आज कार्रवाई के दौरान 12 से 15 खोखे हटाए गए। खोखे हटाने से पहले लोगों को सामान निकालने का पूरा मौका दिया गया। बता दें कि लालडू मंडी में संपर्क के किनारे व लहली स्थित अवैध तौर पर सैंकड़ों खोखे व झुग्गी-झोपड़ियां बनाकर करोड़ों रुपयों की सरकारी जमीन पर अतिक्रमण जारी है। इनसे आए दिन आवाजाही में जाम जैसी स्थिति बन रही है और लोगों को गुजरने में बहुत परेशानी होती है।

लालडू़ में प्रशासन द्वारा कार्रवाई के बाद हटाए गए खोखे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Lalru

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×