• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • बलटाना-हरमिलाप में लोगांे ने कमर्शियल व्हीकल्स की एंट्री बंद करने की मांग की
--Advertisement--

बलटाना-हरमिलाप में लोगांे ने कमर्शियल व्हीकल्स की एंट्री बंद करने की मांग की

बलटाना के हरमिलाप नगर के हजारों परिवारों के लिए यहां रेजिडेंशियल एरिया से गुजर रहे कमर्शियल व्हीकल्स मुसीबत बने...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:10 AM IST
बलटाना के हरमिलाप नगर के हजारों परिवारों के लिए यहां रेजिडेंशियल एरिया से गुजर रहे कमर्शियल व्हीकल्स मुसीबत बने हुए हैं। यहां पंचकूला के इंडस्ट्रियल एरिया से रोजाना हजारों की संख्या में छोटे-बड़े कमर्शियल व्हीकल्स गुजरते हैं। इससे यहां सड़कें तो टूट ही रही हैं। लोगों को भी यहां पर रहना मुश्किल हो रहा है। पब्लिक ने यहां पुलिस की तैनात करने के साथ-साथ कमर्शियल व्हीकल्स की एंट्री भी बंद करने की मांग की है।

कुछ हफ्ते पहले यहां रेलवे के बनाए नक्शे पर काम करने के लिए यूटी के चीफ ऑर्किटेक्ट कपिल सेतिया, चीफ टाउन प्लानर स्वाति, डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर नरेश कुमार, चीफ टाउन प्लानर पंजाब, हरियाणा से राजेश कौशिक सहित अन्य अधिकारियों ने मौके को देखा था। रेलवे के बनाए नक्शे और उस जगह की उपलब्धता के बारे में जानकारी हासिल की थी, पर उसके बाद भी यहां कुछ काम आगे नहीं बढ़ा। रेलवे ने यहां फाटक की जगह को खोला है, पर अंडरपास को लेकर प्लानिंग नहीं की।


हरमिलाप नगर रेलवे फाटक नंबर 123 पर जब तक अंडरपास नहीं बन जाता, तब तक यहां पुलिस को तैनात करने की जरूरत है। अभी हालत ऐसे हैं कि यहां डबल लेन रोड बनाने के बाद भी हालात कंट्रोल में नहीं है। यहां पर अब पंजाब और यूटी का शराब ठेका भी खुल रहा है। जो पब्लिक के लिए परेशानी बना हुआ है।


ज्वाइंट एक्शन कमेटी फॉर वेलफेयर ऑफ बलटाना रेजिडेंट्स के नुमाइंदों ने अधिकारियों से कहा कि फाटक को अंडरपास नहीं बनाया जा रहा है। इसको लेकर लोगों में भारी रोष है। पंजाब के अधिकारियों को पब्लिक की परेशानी से कुछ लेना देना नहीं है। इसलिए हाईकोर्ट में ही यह मामला जाएगा। यहां फिलहाल पुलिस तो तैनात ही रहनी चाहिए।


हरमिलाप नगर रेल फाटक पर पुलिस को तैनात करने की लोगों ने मांग की है। यहां से रेजिडेंशियल एरिया का एंट्री प्वाइंट है। यहीं से अगर ट्रकों व छोटे माल ढोने वाले वाहनों को रोका गया तो वह आगे नहीं जाएंगे। इसी तरह से हरमिलाप में पंचकूला की ओर से भी ट्रकों की एंट्री बंद होनी चाहिए।

पिछले दिनों यहां पंजाब, यूटी और हरियाणा के अधिकारियों ने इस फाटक पर आकर अंडरपास बनाने को लेकर जो प्लानिंग की थी, उस पर कहीं भी काम होता नहीं दिखा रहा है। अब हमें यहां रहना भी मुश्किल हो रहा है। इसको लेकर याचिका दायर करना चाहते हैं।

-जसबीर सिंह, हरमिलाप निवासी