Hindi News »Chandigarh Zilla »Panchkula »Kalka» रंजीता मेहता, मेयर बनीं सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अंजलि बंसल को जनरल सेक्रेटरी की जिम्मेदारी

रंजीता मेहता, मेयर बनीं सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अंजलि बंसल को जनरल सेक्रेटरी की जिम्मेदारी

संजीव रामपाल | पंचकूला sanjeev.rampal@dbcorp.in हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रधान सुमित्रा चौहान ने बुधवार को महिला...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:15 AM IST

संजीव रामपाल | पंचकूला sanjeev.rampal@dbcorp.in

हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रधान सुमित्रा चौहान ने बुधवार को महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सुष्मिता देव से विचार-विमर्श के बाद हरियाणा महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी, को-आॅर्डिनेटरों और सेल प्रभारियों की घोषणा की। इसमें पंचकूला जिले को विशेष तवज्जो दिया गया है। महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी में जिले की 9 महिलाओं को स्थान मिला है। अब हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी व पंचकूला जिला अध्यक्ष पद के लिए दौड़ भी तेज हो गई है। जिला अध्यक्ष पद की दौड़ में पंचकूला कांग्रेस के करीब एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं। ये नेता दिल्ली के चक्कर लगाने के अलावा अपने मोबाइल के तार भी हाईकमान से जोड़े हुए हैं। प्रदेश कांग्रेस के नए पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष की घोषणा फरवरी माह के अंत तक होने की संभावना है। वर्ना बीते सवा तीन साल से पंचकूला जिला कांग्रेस कमेटी का कोई अध्यक्ष व पदाधिकारी नहीं है। हरियाणा विधानसभा चुनावों के बाद पंचकूला जिला कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया गया था। इसके बाद आज तक नए पदाधिकारियों की घोषणा नहीं की गई है।

रंजीता मेहता को गुरुग्राम जोन की प्रभारी का जिम्मा भी सौंपा गया है

महिला कांग्रेस नेता रंजीता मेहता की बुधवार को घोषित कार्यकारिणी में पावर बढ़ाई गई है। वह प्रदेश महिला कांग्रेस में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट व प्रवक्ता पहले से थी। इसके साथ ही अब उन्हें हेडक्वार्टर इंचार्ज, मीडिया सेल की इंचार्ज और गुरुग्राम जोन की प्रभारी का जिम्मा भी सौंपा गया है। गुरुग्राम जोन में फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, रेवाड़ी, मेवात और महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र आते हैं। रंजीता मेहता पांच साल पूर्व ही राजनीति में आई थी। पांच साल के कार्यकाल में रंजीता ने प्रदेश में अपना एक अहम स्थान बनाया है। दो दिन पहले सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा पंचकूला आने पर रंजीता मेहता के सेक्टर 16 स्थित उनके निवास पर खासतौर पर मिलने पहुंचे थे। इससे पहले सीनियर कांग्रेस लीडर रणदीप सुरजेवाला, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सुष्मिता देव भी पंचकूला आने पर उनके निवास पर आ चुकी हैं। हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी में रंजीता मेहता अकेली ऐसी नेत्री है जिन्हें पांच जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

रंजीता मेहता

जिला अध्यक्ष पद हासिल करने के लिए जातीय समीकरण भी मायने रखेंगे...

जिला अध्यक्ष पद हासिल करने के लिए जातीय समीकरण भी मायने रखेंगे। पंचकूला में अग्रवाल व पंजाबी समुदाय के लोगों की तादाद ज्यादा है। सभी राजनीतिक पार्टियां टिकट देखते हुए इसका खास ध्यान रखती रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में तीनों प्रमुख पार्टियों कांग्रेस, बीजेपी व इनेलो ने अग्रवाल समुदाय के नेताओं को ही चुनाव मैदान में उतारा था। जिला अध्यक्ष की घोषणा में अगर जातीय स्मिरण को ध्यान में रखा जाता है तो अग्रवाल समाज से पवन मित्तल, तरसेम गर्ग, भावना गुप्ता, एसएस गोयल, पंजाबी समुदाय से आरके कक्कड़, कुलदीप चितकारा, मुकेश मल्होत्रा इस पद की दौड़ में सशक्त उम्मीदवार हैं। ब्राह्मण समुदाय से संतोष शर्मा, जट्‌ट सिख से मनवीर गिल, लिली बावा के अलावा ओमप्रकाश देवीनगर, राजेश कौना, राकेश सौंधी भी जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के भी नए पदाधिकारी नियुक्त किए जाने हैं। अभी ओमप्रकाश देवीनगर, तरुण भंडारी, मनवीर गिल, लिली बावा, राजेश कौना प्रदेश कार्यकारिणी में पदाधिकारी हैं। इनमें से ओमप्रकाश देवीनगर प्रदेश कांग्रेस में उप प्रधान, तरुण भंडारी कोषाध्यक्ष, मनवीर कौर गिल जनरल सेक्रेटरी, राजेश कौना सेक्रेटरी और लिली बावा प्रदेश कार्यकारिणी मेंबर हैं।

उपिंदर आहलुवालिया को भी महत्वपूर्ण पद सौंपा गया है

प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी में पंचकूला की मेयर उपिंदर आहलुवालिया को भी महत्वपूर्ण पद सौंपा गया है। उन्हें भी हरियाणा प्रदेश का सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया है।

उपिंदर आहलुवालिया

इनको भी सौंपी अहम जिम्मेदारी...

लिली बावा

पंचकूला नगर निगम में पार्षद लिली बावा, सेक्टर 15 निवासी गीता दत्ता, सीनियर कांग्रेस लीडर संजीव भारद्वाज की प|ी सुधा भारद्वाज को हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस में वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया है। पूर्व पार्षद जलमेघा दहिया को पंचकूला महिला कांग्रेस का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके अलावा कालका से महिला कांग्रेस नेता चंचल शर्मा और मोरनी की पूर्व सरपंच कौशल्या रानी को हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस का सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है।

गीता दत्ता

सुधा भारद्वाज

अंजलि बंसल पति के निधन के बाद से ही राजनीति में सक्रिय

पंचकूला के पूर्व विधायक दिवंगत डीके बंसल की प|ी अंजलि बंसल को प्रदेश कार्यकारिणी में जनरल सेक्रेटरी बनाया है। पति डीके बंसल के निधन के बाद से अंजलि बंसल राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रही है।

अंजलि बंसल

जलमेघा दहिया

चंचल शर्मा

कौशल्या रानी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kalka

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×