--Advertisement--

2018 में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए ये 10 Apps, आपके फोन में हैं क्या?

यहां हम आपको उन 10 ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जो इंडिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड की गईं।

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 02:29 PM IST
10 Most Popular Apps: Check This List

यूटिलिटी डेस्क। आजकल हर चीज के लिए ऐप है चाहे वह कैब हो, फूड, ऑनलाइन टिकिट हो या बैंकिंग। ऐप हमारी लाइफ को कंविनियंट बनाते हैं। ऐप एनालिटिक्स कंपनी App Annie के अनुसार मोबाइल ऐप के लिए इंडिया दुनिया की सबसे तेज ग्रोइंग कंट्री है। इसमें एंड्रॉइड और iOS दोनों तरह के ऐप शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार 2018 के फर्स्ट क्वार्टर में रिवेन्यू में सबसे ज्यादा मिली है। इसके साथ ही इंडिया एंड्रॉइड और iOS ऐप के डाउनलोड के मामले में भी टॉप पर है।

यहां हम आपको उन 10 ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जो इंडिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड की गईं।

Facebook
इसमें पहले नंबर पर है फेसबुक। 2017 में भी यही ऐप पहले नंबर पर था।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए दूसरे ऐप्स के बारे में...

UC Browser- इस ऐप ने WhatsApp को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान ले लिया है। UC Browser- इस ऐप ने WhatsApp को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान ले लिया है।
WhatsApp- facebook का ही WhatsApp ऐप तीसरे नंबर पर है। WhatsApp- facebook का ही WhatsApp ऐप तीसरे नंबर पर है।
​ FB Messenger- facebook की इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप मैसेंजर ने पिछले साल के रिकॉर्ड को कायम रखते हुए चौथा नंबर हासिल किया है। इससे आप चैट के साथ ही ऑडियो और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। ​ FB Messenger- facebook की इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप मैसेंजर ने पिछले साल के रिकॉर्ड को कायम रखते हुए चौथा नंबर हासिल किया है। इससे आप चैट के साथ ही ऑडियो और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं।
SHAREit- ये ऐप फाइल ट्रांसफर के लिए यूज किया जाता है। पिछले साल ये ऐप इसी पोजिशन पर था। SHAREit- ये ऐप फाइल ट्रांसफर के लिए यूज किया जाता है। पिछले साल ये ऐप इसी पोजिशन पर था।
JioTV- जियो टीवी इस बार 6वें नंबर पर है। पिछले साल ये ऐप लास्ट नंबर पर था। JioTV- जियो टीवी इस बार 6वें नंबर पर है। पिछले साल ये ऐप लास्ट नंबर पर था।
Airtel TV-  एयरटेल टीवी ऐप ने इस लिस्ट में इस बार जगह बनाई है। एयरटेल के डाटा रेट कम करने की वजह से ऐसा हुआ है। Airtel TV- एयरटेल टीवी ऐप ने इस लिस्ट में इस बार जगह बनाई है। एयरटेल के डाटा रेट कम करने की वजह से ऐसा हुआ है।
Hotstar- इसकी भी नई एंट्री है। पिछले साल ये ऐप किसी भी नंबर पर नहीं था। Hotstar- इसकी भी नई एंट्री है। पिछले साल ये ऐप किसी भी नंबर पर नहीं था।
Truecaller- ये ऐप स्पैम कॉल्स को ट्रैक करता है। यह ऐप पिछले साल आठवें नंबर पर था अब नौवे नंबर पर आ गया है। Truecaller- ये ऐप स्पैम कॉल्स को ट्रैक करता है। यह ऐप पिछले साल आठवें नंबर पर था अब नौवे नंबर पर आ गया है।
Hypstar- इस ऐप पर वायरल वीडियोज को देख सकते हैं। Hypstar- इस ऐप पर वायरल वीडियोज को देख सकते हैं।
X
10 Most Popular Apps: Check This List
UC Browser- इस ऐप ने WhatsApp को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान ले लिया है।UC Browser- इस ऐप ने WhatsApp को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान ले लिया है।
WhatsApp- facebook का ही WhatsApp ऐप तीसरे नंबर पर है।WhatsApp- facebook का ही WhatsApp ऐप तीसरे नंबर पर है।
​ FB Messenger- facebook की इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप मैसेंजर ने पिछले साल के रिकॉर्ड को कायम रखते हुए चौथा नंबर हासिल किया है। इससे आप चैट के साथ ही ऑडियो और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं।​ FB Messenger- facebook की इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप मैसेंजर ने पिछले साल के रिकॉर्ड को कायम रखते हुए चौथा नंबर हासिल किया है। इससे आप चैट के साथ ही ऑडियो और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं।
SHAREit- ये ऐप फाइल ट्रांसफर के लिए यूज किया जाता है। पिछले साल ये ऐप इसी पोजिशन पर था।SHAREit- ये ऐप फाइल ट्रांसफर के लिए यूज किया जाता है। पिछले साल ये ऐप इसी पोजिशन पर था।
JioTV- जियो टीवी इस बार 6वें नंबर पर है। पिछले साल ये ऐप लास्ट नंबर पर था।JioTV- जियो टीवी इस बार 6वें नंबर पर है। पिछले साल ये ऐप लास्ट नंबर पर था।
Airtel TV-  एयरटेल टीवी ऐप ने इस लिस्ट में इस बार जगह बनाई है। एयरटेल के डाटा रेट कम करने की वजह से ऐसा हुआ है।Airtel TV- एयरटेल टीवी ऐप ने इस लिस्ट में इस बार जगह बनाई है। एयरटेल के डाटा रेट कम करने की वजह से ऐसा हुआ है।
Hotstar- इसकी भी नई एंट्री है। पिछले साल ये ऐप किसी भी नंबर पर नहीं था।Hotstar- इसकी भी नई एंट्री है। पिछले साल ये ऐप किसी भी नंबर पर नहीं था।
Truecaller- ये ऐप स्पैम कॉल्स को ट्रैक करता है। यह ऐप पिछले साल आठवें नंबर पर था अब नौवे नंबर पर आ गया है।Truecaller- ये ऐप स्पैम कॉल्स को ट्रैक करता है। यह ऐप पिछले साल आठवें नंबर पर था अब नौवे नंबर पर आ गया है।
Hypstar- इस ऐप पर वायरल वीडियोज को देख सकते हैं।Hypstar- इस ऐप पर वायरल वीडियोज को देख सकते हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..