देश और विदेश के 150 खिलाड़ी रेस जीतने के लिए पैदल चलेंगे, एक किलोमीटर का बनाया गया है लूप

News - तीसरी अंतरराष्ट्रीय व सातवीं राष्ट्रीय रेस वॉकिंग चैंपियनशिप में देश व विदेश के लगभग 150 खिलाड़ी पदक जीतने के लिए...

Feb 15, 2020, 08:01 AM IST

तीसरी अंतरराष्ट्रीय व सातवीं राष्ट्रीय रेस वॉकिंग चैंपियनशिप में देश व विदेश के लगभग 150 खिलाड़ी पदक जीतने के लिए शनिवार आैर रविवार को मोरहाबादी में पैदल चलेंगे। झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन की अोर से आयोजित यह चैंपियनशिप पहली बार यहां कराया जा रहा है। पहले दिन 15 फरवरी को सुबह 6.30 बजे से 20 किलो मीटर में महिला व पुरुष खिलाड़ी दम दिखाएंगे। प्रतियोगिता का उद्घाटन झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो शिबू सोरेन करेंगे। शुक्रवार को मोरहाबादी स्थित हॉकी स्टेडियम में सभी टीम मैनेजर और ऑफिशियल की बैठक आयोजित की गई। झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुकांत पाठक, सीडी सिंह सहित के अलावा कई लोग माैजूद थे।

हाथों में तिरंगा लिए खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया जाएगा


प्रतियोगिता के लिए डीसी आवास चाैराहे से हॉकी स्टेडियम के सामने तक एक किलोमीटर का लूप बनाया गया है। इसके लिए शुक्रवार रात को ही लाइन ड्रॉ कर दिया गया है, जिस पर खिलाड़ियों को वॉक करना है। लूप के चारो तरफ को घेर दिया जाएगा। हाथों में तिरंगा लिए खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए जूनियर स्तर के एथलीट चारो तरफ खड़े रहेंगे। इसके बाद लूप पर अलग-अलग जगहों पर कुल पांच जज तैनात रहेंगे, जो खिलाड़ियों पर नजर रखेंगे। इसमें अगर कोई खिलाड़ी नियम के तहत वॉक नहीं करता है तो जज खिलाड़ियों को डिसक्वालिफाई भी कर सकते हैं।


ऑफिशियल की बैठक में जज और एथलेटिक्स संघ के अधिकारी।

तीन जज यूरोप के पहुंचे : इंटरनेशनल रेस वॉकिंग चैंपियनशिप में शामिल होने के लिए पांच जजों को नियुक्त किया गया है। इसमें तीन जज यूरोप के हैं। जिसमें जर्मनी के वाल्कर हरमन जो कि एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के टेक्निकल डायरेक्टर भी हैं। इसके अलावा पुर्तगाल की रोशे जानपो और जर्मनी के इमानुएल टाडी शामिल हैं। वहीं, भारत के एक जज केओ जॉए हैं। वाल्कर हरमन ने बताया कि ये एथलेटिक्स का सबसे टेक्निकल इवेंट ।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना