--Advertisement--

18 अप्रैल के बाद इन 8 राशियों के लोग रहें सावधान, शनि के कारण बढ़ सकती हैं परेशानियां

शनि के वक्री होने से सभी 12 राशियों के जीवन में बदलाव हो सकते हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 15, 2018, 04:49 PM IST
18 अप्रैल से शनि वक्री, shani vakri 2018, shani rashifal 2018, jyotish ke upay

रिलीजन डेस्क। बुधवार, 18 अप्रैल 2018 की सुबह से शनि धनु राशि में वक्री हो रहा है। शनि गुरुवार, 06 सितंबर 2018 तक वक्री रहेगा, इसके बाद पुन: मार्गी हो जाएगा। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार वक्री शनि के कारण किन 8 राशियों के लोगों के लिए परेशानियां बढ़ सकती हैं और किन लोगों के लिए शनि शुभ रहने वाला है...

मेष राशि

शनि के वक्री होने से मेष राशि वाले लोगों के करियर की रफ्तार धीमी रहेगी। जून तक आपके करियर में धीमी गति से उन्नति होगी और कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता होगी।

वृषभ राशि

शनि की क्रूर दृष्टि आपके पारिवारिक जीवन पर पड़ेगी। इस दौरान पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। पिता के साथ रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। बच्चों और दोस्तों के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे और सभी को साथ लेकर चलना होगा। सावधान रहें, शनि के कारण हानि हो सकती है।

मिथुन राशि

शनि की यह स्थिति आपको मिश्रित परिणाम दिलाएगी। आप अपने कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम करेंगे। इसकी बदौलत कार्य स्थल पर आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, लेकिन इस दौरान आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। अदालती या कानूनी मामलों में सफलता मिल सकती है। कई शुभ समाचार मिलेंगे। आप लगातार सफलता प्राप्त कर पाएंगे।

कर्क राशि

शनि के कारण कानूनी विवाद सामने आ सकते हैं। लंबी दूरी की यात्रा के योग हैं। भाई-बहनों का ध्यान रखें। इस दौरान पारिवारिक मामलों में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। परिजनों के साथ किसी मुद्दे पर मतभेद संभव हैं। जीवनसाथी के साथ भी विवाद गहरा सकता है।

सिंह राशि

शनि की वजह से नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। शनि की यह स्थिति आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित करेगी। इस साल लव मैरिज के योग बन रहे हैं, हालांकि कुछ चुनौतियां भी सामने आएंगी। छोटे-मोटे झगड़े और विवादों की वजह से पारिवारिक रिश्ते कमजोर हो सकते हैं।

कन्या राशि

आपका निवास स्थान बदल सकता है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें, वरना आपके लिए परेशानियां बढ़ सकती हैं। शनि की इस स्थिति के कारण किसी ऐसे काम में शामिल न हों, जिससे आपके जीवन की शांति भंग हो। इस समय अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि

शनि की इस स्थिति से पारिवारिक जीवन में अशांति बढ़ने की संभावनाएं हैं। परिजनों के बीच झगड़े और विवादों की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अगर समय रहते इन परिस्थितियों पर काबू नहीं किया तो आपके रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है।

धनु राशि

यह समय आपके लिए परेशानियों से भरा रहने वाला है। इस समय आपको मानसिक तनाव और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि पारिवारिक जीवन में आपके भाई-बहनों को खुशियां और समृद्धि प्राप्त होगी। उनकी कामयाबी पर आपको गर्व होगा। सावधान रहें, जीवनसाथी के साथ रिश्तों में खटास आने की संभावनाएं हैं।

मकर राशि

इस समय में दिक्कतें बढ़ सकती हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्या परेशान कर सकती है। इस दौरान आपको धन हानि हो सकती है। इस साल आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। आपको कमाई के कई अवसर मिल सकते हैं, जिनके लिए अतिरिक्त मेहनत करना होगी।

कुंभ राशि

शनि की यह स्थिति आपके लिए अनुकूल होगी। बेहतर जिंदगी को लेकर जो सपना आपने देखा था, वो इस साल पूरा हो सकता है। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। कार्य स्थल पर हर वक्त अच्छे अवसर मिलेंगे। इस दौरान कामकाज पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। इस समय में अपने कौशल और साहस का सही दिशा में इस्तेमाल करें।

मीन राशि

आपकी राशि के लिए शनि की ये स्थिति शुभ नहीं है। परिणाम स्वरूप इस साल आपकी आय में कमी आ सकती है और खर्च में वृद्धि की संभावनाएं हैं। इसलिए धन को बेवजह खर्च करने से बचें। इस दौरान आप नई नौकरी के बारे में सोच सकते हैं। अपने प्रयास जारी रखें। धैर्य और कठिन परिश्रम के महत्व को समझें।

 

ये भी पढ़ें-

अगर बार-बार होता है आपका अपमान तो ये 5 उपाय आ सकते हैं आपके काम

इस धातु का छोटा सा कछुआ रख लें घर में, पैसों की किल्लत से मिल सकता है छुटकारा

X
18 अप्रैल से शनि वक्री, shani vakri 2018, shani rashifal 2018, jyotish ke upay
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..