पंजाब में 2 और हरियाणा में एक और कोरोनावायरस पॉजिटिव केस आया

News - रीजन में मामले... वीरवार को पंजाब में कोरोना के दो पॉजिटिव केस आने से कुल संक्रमितों की संख्या 33 हो गई है। पहला...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST
रीजन में मामले...

वीरवार को पंजाब में कोरोना के दो पॉजिटिव केस आने से कुल संक्रमितों की संख्या 33 हो गई है। पहला केस नवांशहर जिले के पठवाला गांव से जबकि दूसरा जालंधर के निजातम नगर में सामने आया। नवांशहर का केस गांव पठवाला के सरपंच की मां हैं। जबकि सरपंच पहले ही पाजिटिव हैं। इस तरह नवांशहर में कोरोना पाॅजिटिव केस 19 हो गए हैं। जिनमें से एक की मौत भी हो चुकी है। वहीं जालंधर की बुुजुर्ग महिला (72) को कुछ दिन पहले बुखार तथा खांसी की तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे लुधियाना के डीएमसी मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया तथा उसकी जांच रिपोर्ट पाजिटिव मिली। वहीं हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। पिछले 24 घंटे में हरियाणा में एक और केस सामने आया है। नया केस पानीपत में मिला है, जहां कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या चार हो गई है। जबकि राज्य में सबसे अधिक गुड़गांव में कुल 10, फरीदाबाद में दो, सोनीपत, पलवल व पंचकूला में एक-एक लोग संक्रमित हैं। वीरवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कई सहूलितों की घाेषणा की है। अब तक प्रदेश में 52 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं चंडीगढ़ में वीरवार को कोई नया मामला नहीं आया।

हरियाणा के दूसरे युवक की विदेश में मौत

कुरुक्षेत्र | कुरुक्षेत्र के गांव बगथला निवासी प्रिंस की न्यूयॉर्क में कोरोना की वजह से मौत हो गई। भारतीय दूतावास ने बुधवार की रात जिला प्रशासन को सूचना दी। इससे पहले यमुनानगर के साढ़ौरा कस्बे के विपिन की इटली में कोरोना से मौत हो गई थी। बीते सोमवार को एंबेसी से इसकी सूचना परिवार को मिली थी।

सांसद परनीत कौर ने 70 लाख व 1 महीने का वेतन दिया

पटियाला | सांसद परनीत कौर ने वीरवार को संसदीय फंड से ₹50 लाख देने की घोषणा की। इसके अलावा ₹20 लाख और अपनी 1 महीने का वेतन भी उन्होंने डिप्टी कमिश्नर द्वारा स्थापित पटियाला रेडक्रॉस कोविड फंड में दान करने का एलान किया है। उन्होंने लोगों से भी किसी तरह की अफवाह से सचेत रहने की अपील की है।

आदेश जारी....सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू में घर से आवश्यक कार्यों को बाहर निकले लोगों पर पुलिस के बर्बर रवैये की तस्वीरेंें आने पर पुलिस को संवेदनशील होने के आदेश दिए हैं।

पंजाब में 7 साल से कम सजा पाए कैदियों को मिलेगी पैरोल

राज्य संदिग्ध पॉजिटिव मौतपंजाब 376 33(+2) 1चंडीगढ़ 0 7 0हिमाचल 0 2 1हरियाणा 122 19 (+1) 0

राहत... पंजाब के पहले पॉजिटिव मरीज की अमृतसर में रिपोर्ट निगेटिव आई

चंडीगढ़| कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए एक तरफ देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है तो वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकारें अपने स्तर पर कई प्रयास कर रही हैं। इस बीच, दिल्ली के तिहाड़ जेल की तर्ज पर पंजाब व हरियाणा सरकारों ने वीरवार को एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए जेल से भीड़ को कम करने के लिए सात साल से कम सजा पाए कैदियों को पैरोल पर छोड़ने का फैसला किया है। पंजाब 6 हजार कैदियों को छोड़ने जा रहा है जबकि हरियाणा ने कोई संख्या नहीं बताई है लेकिन यह भी हजारों में है।गौरतलब है कि इससे पहले तिहाड़ जेल प्रशासन ने ऐसा ही ऐलान करते हुए कहा कोरोना वायरस के चलते अगले 3-4 दिनों में करीब 3 हज़ार कैदी छोड़े जाएंगे। जिसमें 1500 कैदी ऐसे हैं जिन्हें कोर्ट से अलग अलग अपराधों में सज़ा हो चुकी है। इन्हें पैरोल या फरलो पर छोड़ा जाएगा जबकि करीब 1500 कैदी ऐसे हैं जो विचाराधीन यानि अंडर ट्रायल हैं उन्हें अंतरिम जमानत देकर छोड़ा जाएगा।


जालंधर, निजातम नगर में पॉजिटिव आई महिला का घर सील करता विभाग।

अमृतसर | 6 मार्च को गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाए गए पंजाब के पहले पॉजिटिव मरीज की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव अाई है। होशियारपुर के इस मरीज के इससे पहले दो बार लिए सैंपल में वह पॉजिटिव रहा था। 47 वर्षीय यह शख्स और उसका बेटा 6 मार्च को इटली से लौटा था, जिसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया। इसके बाद 8 मार्च को बेटे की रिपोर्ट निगेटिव और पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसलिए बेटे को छुट्टी दे दी गई, जबकि पिता का इलाज यहां चल रहा था। पिछले कई दिनों यह शख्स बिलकुल स्वस्थ है, मगर जब पिछली बार 19 मार्च को उसका टेस्ट करवाया गया तो वो पॉजिटिव आया था। अब फिर से वीरवार सुबह इसके सैंपल लिए गए, जिनकी शाम को रिपोर्ट निगेटिव आई। हालांकि मरीज को अभी छुट्टी नहीं दी गई है। उसे कुछ दिन अस्पताल में रखा जाएगा, अन्य टेस्टों की रिपोर्ट सही आई तो उसे छुट्टी दे दी जाएगी।

कर्फ्यू में मदद के लिए पुलिस ने बनाई 112 नंबर हेल्पलाइन

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना