बसन्त काॅलेज के 2 छात्रों ने लहराया परचम

Chhapra News - गड़खा प्रखंड के बसन्त स्थित बसन्त कालेज के दो इंटरमीडिएट की परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करके कालेज का नाम...

Mar 27, 2020, 06:50 AM IST
Chhapra News - 2 students of basant college wave

गड़खा प्रखंड के बसन्त स्थित बसन्त कालेज के दो इंटरमीडिएट की परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करके कालेज का नाम रोशन किया है। गड़खा के खोरी पाकर निवासी विजय राय के पुत्र रंजय कुमार ने 337 अंक हासिल किया है जबकि ब्रज मोहन तिवारी के पुत्र प्रभात कुमार ने 410 अंक हासिल किया है। इन दोनों छात्रों की सफलता से कालेज प्राचार्य विजय कुमार सिंह ने उन्हें बधाई दी तथा खुशी का इजहार किया और कहा कि प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण छात्रों ने कालेज का गौरव बढ़ाया है। दोनों छात्र विज्ञान विषय के हैं और दोनों छात्रों ने बताया कि कालेज में पठन-पाठन की व्यवस्था और कुशल मार्गदर्शन के बलबूते सफलता हासिल की है। रंजन कुमार बसन्त निवासी आशा देवी और विजय राय के पुत्र हैं वह पढ़ाई पूरी कर भारतीय वायु सेना में जाना चाहते हैं जबकि प्रभात कुमार मेडिकल शिक्षा पा कर आगे देश की सेवा करना चाहतें है।वही देवरहा बाबा श्रीधर दास इंटर कदना के 70% विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी से पास कर एक बार पुनः कालेज को जिला में प्रथम स्थान प्राप्त करवाया है। इससे उत्साहित प्राचार्य प्रो शिवकुमार ने बताया कि महाविद्यालय के शिक्षकों और छात्र-छात्राओं के मेहनत एवं संस्थापक श्रीधर बाबा के आशीर्वाद के फलस्वरूप हर बार छपरा सिवान और गोपालगंज में डीबीएसडी कॉलेज अपना स्थान सबसे ऊंचा प्राप्त करता है। वही कोरेया गांव निवासी संजय शाह का पुत्र सुनील कुमार साह 423 अंक प्राप्त किया है।गड़खा के पवन कुमार के पुत्र नवनीत कुमार 429 अंक प्राप्त किया है।दोनों के पिता गांव में ही दुकान चलाकर पढ़ाई कराते हैं। वही सराय बक्स में किसान हरेंद्र राय और कबूतरी देवी के पुत्र अरण्य कुमार ने 365 अंक लेकर प्रथम श्रेणी प्राप्त किया है एवं आगे बैंकिंग की तैयारी करने की बात कही। वहीं कोपा में प्रज्ञा क्लासेज की छात्रा खुश्बू कुमारी ने साइंस में 346 नंबर हासिल किया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में 70 प्रतिशत प्रथम श्रेणी से पास


इंटर की परीक्षा में 83 फीसदी अंक से उत्तीर्ण हुआ अनवल का विक्की

जलालपुर| इंटर परीक्षा में ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं ने अपने प्रतिभा का लोहा मनवाया है।कोपा थानाक्षेत्र के अनवल निवासी राजेश सिंह और आशा देवी के पुत्र विक्की कुमार सिंह ने विज्ञान संकाय में 83 प्रतिशत अंक लाकर गांव तथा अपने क्षेत्र का नाम रौशन किया है। जो छपरा एस डी एस कॉलेज के छात्र है। जबकि मानसर निवासी जलालुद्दीन मिया के प्रथम पुत्र असलम आलम कुल 419 यानि 83.8 प्रतिशत अंक हासिल किया है। जो जलालपुर एस डी एस कॉलेज के छात्र है। देवरिया पंचायत के बीडीसी एवं धेनुकी निवासी अखिलेश सिंह की दोनों पुत्रियां शालिनी एवं श्वेता ने भी अच्छे अंकों से इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की है।वहीं शंकर दयाल सिंह बालिका उच्च विद्यालय संवरी जलालपुर की छात्रा नेहा ने 87 फीसदी अंक लाकर इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

खुश्बु के प्रथम आने पर मिठाई खिलाते माता-पिता।

X
Chhapra News - 2 students of basant college wave

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना