अधिकतम तापमान 20 डिग्री, आज तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना, ओले भी गिर सकते हैं

News - दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को धूप निकली और दिन का मौसम साफ रहा। अधिकतम तापमान सामान्य 19.9 डिग्री दर्ज किया गया।...

Jan 16, 2020, 07:20 AM IST
New Delhi News - 20 degrees maximum light rain likely today with heavy wind hail may also fall
दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को धूप निकली और दिन का मौसम साफ रहा। अधिकतम तापमान सामान्य 19.9 डिग्री दर्ज किया गया। मंगलवार को अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री था यानी दो डिग्री की वृद्धि हुई है। न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री नीचे 6.4 डिग्री दर्ज किया गया। एक दिन पहले ये न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री ऊपर 10.5 डिग्री रहा था यानी न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री की कमी आई है। अधिकतम तापमान व न्यूनतम तापमान सबसे नीचे जाफरपुर में 16.9 डिग्री व 4.7 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में नमी की मात्रा 57-100 फीसदी के बीच रहा। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को बादल रहेंगे। 20-25 किमी की स्पीड से तेज हवा के साथ बिजली कड़केगी। मध्यम बारिश होगी और ओले भी गिरने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 9 डिग्री व अधिकतम तापमान 16 डिग्री रहने की संभावना है। शुक्रवार को भी बहुत हल्की बारिश की संभावना है। फिर 18 जनवरी और 21 जनवरी को सुबह के समय घना कोहरा पड़ेगा।

मौसम
हवा से उड़ा प्रदूषण, एक्यूआई में 65 प्वाइंट का सुधार

दिल्ली में चली तेज हवा ने बढ़ते प्रदूषण को उड़ा दिया है। बुधवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) में 65 प्वाइंट का सुधार दर्ज किया गया और एक्यूआई 218 रिकॉर्ड किया। दिल्ली के 11 सेंटरों पर एयर क्वालिटी मॉडरेट की श्रेणी में पहुंच गई। एनसीआर के नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में एयर क्वालिटी खराब की श्रेणी में ही रही, जबकि ग्रेटर नोएडा और गुड़गांव में यह मॉडरेट की श्रेणी में आ गई।

X
New Delhi News - 20 degrees maximum light rain likely today with heavy wind hail may also fall
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना