लॉक डाउन के चलते साहेबगंज में फंसे तेलंगाना से आए 20 छात्र

Jamtara News - कोरोना वायरस के चलते देशभर में लागू की गई लॉक डाउन को लेकर तेलंगाना के 20 छात्र-छात्राएं साहेबगंज में फंस गए हैं, वह...

Mar 27, 2020, 07:51 AM IST

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लागू की गई लॉक डाउन को लेकर तेलंगाना के 20 छात्र-छात्राएं साहेबगंज में फंस गए हैं, वह वापस घर नहीं जा पा रहे हैं। सभी छात्र छात्राएं कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत साहेबगंज नवोदय विद्यालय में आए हुए थे। 27 मार्च को उनका घर वापसी का रेलवे टिकट बना हुआ था इस बीच पूरे देश में लॉक डाउन हो गया। जिससे छात्र-छात्राएं यही रह गए हैं।

मामले का खुलासा गुरुवार को तब हुआ जब तेलंगाना के अर्बन मिनिस्टर सह टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर तेलंगाना के बच्चियां जो झारखंड के जवाहर नवोदय विद्यालय में फंसी हुई है उनकी सुरक्षा एवं स्वास्थ्य की देखभाल के लिए आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने उनका जवाब देते हुए उनकी लोकेशन के बारे में पूछा। पता चला कि वे सभी बच्चियां साहेबगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में फंसे हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने साहेबगंज उपायुक्त वरुण रंजन को उन सभी बच्चियों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य की उचित देखभाल करते हुए आगे की कार्रवाई करने को कहा। उपायुक्त वरुण रंजन के द्वारा जानकारी दी गयी है कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं एवं हॉस्टल में हैं लॉकडाउन अवधि के दौरान हॉस्टल में रह रहे सभी बच्चों का उचित देखभाल रखा जा रहा है।

इस संबंध में उपायुक्त वरुण रंजन ने बताया कि सभी बच्चे एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत साहेबगंज जवाहर नवोदय विद्यालय आए हुए थे। यहां के भी बच्चे तेलंगाना के करीमनगर गए हुए हैं। तेलंगाना के मंत्री के सूचना पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जिला प्रशासन से इसकी जानकारी ली। मुख्यमंत्री को सभी तरह की जानकारी उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने स्वयं विद्यालय जाकर बच्चों से मुलाकात की एवं उसके रहने की सुचारू व्यवस्था कर दी गई है। बच्चों के स्वास्थ्य की भी जांच करा दी गई है। जवाहर नवोदय विद्यालय हॉस्टल में बच्चों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है इसकी सूचना मुख्यमंत्री को भी दे दी गई है। सभी छात्रों के रहने की व्यवस्था की जा रही है। किसी को परेशानी नहीं होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना