--Advertisement--

23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स ने कहा- बार-बार मेरा ही डोप टेस्ट होता है, इसे मैं भेदभाव मानती हूं

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2018, 06:39 PM IST

अमेरिकी टेनिस स्टार ने 3 अगस्त से होने वाले रोजर्स कप से पहले ट्विटर के जरिए अपनी परेशानी बयां की

सेरेना विलियम्स 7 बार विम्बलडन सेरेना विलियम्स 7 बार विम्बलडन
  • अमेरिकी डोपिंग रोधी एजेंसी ने 2018 में सेरेना के 5 डोप टेस्ट होने और सभी में सफल रहने की पुष्टि की
  • मां बनने के बाद कोर्ट पर लौटीं सेरेना विलियम्स ने इस महीने विम्बलडन का फाइनल खेला

/> नई दिल्ली. 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स खुद के बार-बार हो रहे डोप टेस्ट से परेशान हैं। हालांकि इसके बावजूद उनका कहना है कि यदि खेल को साफ-सुधरा रखने का यही तरीका है, तो वे तैयार हैं। उन्होंने अपनी इस परेशानी का ट्विटर के जरिए साझा किया। उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया, 'अब समय आ गया है कि कभी भी डोप टेस्ट हो रहा है और केवल सेरेना का। यह साबित हो चुका है कि अन्य सभी खिलाड़ियों की तुलना में मेरे ज्यादा डोप टेस्ट हुए हैं। भेदभाव? मैं ऐसा सोचती हूं। कम से कम मैं खेल को साफ-सुधरा रखूंगी।'

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'लेकिन कुछ भी हो, मैं खेल को साफ-सुधरा रखने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हूं। मैं खुश हूं।' अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना ने जून में अमेरिका की डोपिंग रोधी एजेंसी (यूएसएडीए) से अपने लगातार हो रहे डोप टेस्ट के बारे में चर्चा भी की थी। सेरेना ने यह ट्वीट ऐसे समय किया है, जब इस महीने खत्म हुए विम्बलडन में वे रनर अप रह चुकी हैं।

वाइल्ड कार्ड के जरिए रोजर्स कप में खेलेंगीः सेरेना अगले महीने रोजर्स कप में खेलने के लिए टेनिस कोर्ट में उतरेंगी। उन्हें इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड इंट्री मिली है। कनाडा में होने वाले वे इस टूर्नामेंट में 2014 के बाद खेलेंगी। सेरेना 2014 में रोजर्स कप के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। रोजर्स कप के टूर्नामेंट डायरेक्टर इग्यूने लापियरे ने एक बयान में कहा, "सेरेना विलियम्स की भागीदारी की घोषणा करते हुए हम निश्चित रूप से बहुत खुश हैं। कुछ सप्ताह पहले हमने भाग लेने वाले खिलाड़ियों की जो सूची जारी की थी उनमें सेरेना का नाम नहीं था। हम अपने टूर्नामेंट को पूरा करने के लिए सिर्फ सेरेना को मिस कर रहे थे। सेरेना ने अपनी तेजी से हर किसी को प्रभावित किया है, वे फिर से उच्च स्तर का खेल दिखाने में सक्षम हैं। वे हमेशा से एक फाइटर रही हैं और इसे फिर से साबित कर रही हैं।" तीन बार रोजर्स कप जीत चुकीं सेरेना विलियम्स मां बनने के बाद से एक भी खिताब नहीं जीत सकी हैं। हालांकि दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रह चुकीं सेरेना फ्रेंच ओपन और विम्बलडन के 11 मैच में से 9 को जीतने में सफल रही हैं।

X
सेरेना विलियम्स 7 बार विम्बलडनसेरेना विलियम्स 7 बार विम्बलडन
Astrology

Recommended

Click to listen..