शहर में 3 लाख 40 हजार लीटर हो रही दूध की सप्लाई, दही व लस्सी नहीं मिलेगी

News - 235 कर्फ्यू पास जारी किए गए... शहर में इस समय दूध की सप्लाई देने वालों को 235 कर्फ्यू पास जारी किए गए हैं। इनमें 117 मिल्क...

Mar 27, 2020, 07:15 AM IST
}235 कर्फ्यू पास जारी किए गए... शहर में इस समय दूध की सप्लाई देने वालों को 235 कर्फ्यू पास जारी किए गए हैं। इनमें 117 मिल्क बूथ वाले हैं, इसके अलावा बाकी सप्लाई करने वाले हैं। शहर में वीरवार को करीब 3 लाख 40 हजार लीटर दूध की सप्लाई हुई। इसमें वेरका की 3 लाख लीटर, वीटा 11 हजार, अमूल 9 हजार लीटर और नामधारी मिल्क डेयरी एक हजार लीटर सप्लाई दे रही है। इसके अलावा अमूल और मदर डेयरी की इंस्टीट्यूशनल में सप्लाई अलग से है।मदर डेयरी का दूध सेक्टर 32 जीएमसीएच मैस के लिए आता है। इसके अलावा कुछ दोधी भी दूध सप्लाई दे रहे हैं।

कर्फ्यू के चलते एमसी कमिश्नर केके यादव की ओर से शहर में दूध की सप्लाई बुधवार से ही प्रॉपर कर दी थी। लेकिन पुलिस ने खोले गए मिल्क बूथों को बंद करवा दिया था। इसलिए वीरवार को मिल्क बूथ नहीं खुले, लेकिन एरिया वाइज उनका दूध रेहड़ी या साइकिल के जरिए जरूर पहुंचया गया। शहर में शुक्रवार को सभी 117 मिल्क बूथ के बाहर भी दूध सुबह और शाम सप्लाई होगा। इन सभी को कर्फ्यू पास दिए गए हैं। दूध बेचने वालों को 235 कर्फ्यू पास जारी हो चुके हैं। कंपनियों ने साफ कर दिया कि 14 अप्रैल तक वे केवल दूध की सप्लाई कर सकेंगी। क्योंकि उनके पास दूध भी पीछे से कम आ रहा है। इसलिए लोगों को पनीर और दही, लस्सी नहीं मिल सकेगी। इस समय शहर में 3 लाख 40 हजार लीटर दूध की सप्लाई हो रही है। ज्यादातर लोग दूध दोधियों से लेते थे। कर्फ्यू के कारण उन्हें भी पैकेट वाला दूध लेना पड़ रहा है। इसलिए वेरका को 25 हजार लीटर दूध की सप्लाई बढ़ानी पड़ी तो वहीं वीटा की 19 हजार लीटर कम हो गई। प्रशासन की ओर से लगाया कर्फ्यू तो 31 मार्च तक जारी रहना था, लेकिन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 21 दिन का लॉक आउट 14 अप्रैल तक रहेगा। इस दौरान दूध सप्लाई का काम 235 पास होल्डर ही करेंगे। दूध की सप्लाई के लिए निगम कमिश्नर की ओर से सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर संजय अरोड़ा को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया हुआ है। उन्हें दो एक्सईएन रविंद्र शर्मा और धर्मेंद्र शर्मा सपोर्ट कर रहे हैं। सेक्टर 45एमें रहने वाले प्रोफेसर अनिल कपूर ने बुधवार को दूध न पहुंचने की शिकायत की थी उस एरिया में शाम को दूध्र की सप्लाई शुरु करवा दी गई। वहीं वीरवार को सेक्टर 19 सी से ललित कुमार की शिकायत पहुंची कि उनके एरिया में दूध की सप्लाई देने वाला कोई नहीं आता है। इसे संजय अरोड़ा ने नोट करके सेक्टर 19 बी में सप्लाई देने वाले की ड्यूटी लगा दी कि वह सी के एरिया में भी सप्लाई देगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना