• Hindi News
  • Bihar
  • Motihari
  • Turkauliya News 39treatment of corona is india not even in the world its only cure is prevention and awareness39

‘कोरोना का उपचार भारत क्या विश्व में भी नहीं इसका एक मात्र इलाज बचाव व जागरूकता है’

Motihari News - तुरकौलिया पूर्वी पंचायत में मुखिया बेबी आलम की अध्यक्षता में समाजसेवा सदन पर बैठक हुई। जहां सभी पंचायत कर्मी...

Mar 27, 2020, 08:35 AM IST
Turkauliya News - 39treatment of corona is india not even in the world its only cure is prevention and awareness39

तुरकौलिया पूर्वी पंचायत में मुखिया बेबी आलम की अध्यक्षता में समाजसेवा सदन पर बैठक हुई। जहां सभी पंचायत कर्मी सहित बुद्धिजीवी मौजूद थे। मुखिया बेबी आलम ने कहा कि करोना जैसे फैल रहे महामारी से सबको सजग व सतर्क रहना है। उन्होंने दवा व किराना समान खरीदने के लिए ही घर से पैदल निकलने को कहा बैठक के बाद लोगों का थर्मामीटर से तापमान चेक किया। जहां सभी नार्मल पाए गए।

पताही | कोरोना संक्रमण से बचाव एवं उसकी तैयारियों को लेकर गुरुवार को विभिन्न पंचायतों में मुखिया के नेतृत्व में विशेष आम सभा की गई। इस दौरान बैठक में उपस्थित लोगों ने कोरोना बीमारी के संबंध में विस्तार से चर्चा बताया गया। बैठक का आयोजन परसोनी कपूर पंचायत भवन में मुखिया अनिल कुमार, सरैया गोपाल में मुखिया सुरेश प्रसाद सिंह, नोनफरवा में मुखिया रीना देवी, जिहुली में मुखिया अजेय कुमार, पताही पूर्वी में मुखिया कृष्ण मोहन कुमार, पताही पश्चिमी में मुखिया सुनील कुमार, बलुआ जुल्फेंकारा बाद में वासुदेव दास, बाराशंकर में संगीता देवी आदि पंचायतों में मुखिया के नेतृत्व में किया गया।

‘इस महामारी को रोकने के लिए सोशल डिस्टेसिंग ही उपाय’

सिकरहना | मुख्य सचिव दीपक कुमार के के निर्देश पर आशा फैसिलेटर, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, वार्ड सदस्य की बैठक सभी पंचायतों में हुई। पचपकड़ी, जमुआ, चंदनबारा, दलपत विशुनपुर, भंडार, भगवानपुर, झिटकाहीं, पंड़री, तेलहारा कला सहित अन्य पंचायतों में आयोजित बैठक में जागरूकता फैलाने का निर्णय लिया गया। मुखिया ने कहा कि इस महामारी को रोकने के लिए सोशल डिस्टेसिंग का सहारा लेना होगा।

केसरिया | गोछी कुशहर पंचायत में मुखिया बीरेन्द्र यादव, पूर्वी सुन्दरापुर में मुखिया बच्चु लाल यादव, खिजिरपुरा बेनीपुर में मुखिया हरेन्द्र साह, ढेकहां में मुखिया अजीत कुमार सिंह, बथना में गीता देवी, मठीया में अनीता देवी की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में वार्ड सदस्य, एएनएम, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका, स्वास्थ्यकर्मी शामिल हुए इसमें कोरोना वायरस को लेकर सरकार के लॉकडाउन का सही अनुपालन करने और लोगों को जागरूक करने पर चर्चा की गई।

महामारी से निपटने में सरकार का सहयोग करने का निर्णय लिया गया

गोविंदगंज | कोरोनो को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए बभनौली मुखिया प्रतिनिधि सह पूर्व मुखिया हर्षवर्धन पांडेय, मंगुराहां की मुखिया रिंकी शुक्ला, ममरखा के सुनिल कुमार, सरेया की रेणु देवी, नगदाहां में प्रतिनिधि कामेन्द्र मणि त्रिपाठी, पप्पू रंजन मिश्र की बैठक हुई। जिसमें उपस्थित सभी लोग इस महामारी से निपटने में सरकार का सहयोग करने का निर्णय लिए।

घोड़ासहन | घोड़ासहन दक्षिणी पंचायत के पंचायत भवन के सभागार में गुरुवार को मुखिया राजू जायसवाल की अध्यक्षता में वार्ड सदस्य, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, विकास मित्र, आशा एवं ग्रामीणों की बैठक हुई। बैठक में कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा जारी लॉक डाउन को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। पंचायत क्षेत्र में वैसे गरीब परिवार जिसका राशनकार्ड नहीं बना है वैसे लोगों की सूची बनाने पर चर्चा की गई। बैठक में वार्ड सदस्य संजीत जायसवाल समेत सभी वार्ड सदस्य, पंचायत की सभी सेविका, आशा व ग्रामीण मौजूद थे।

अजगरवा सिसहनी पंचायत के मुखिया ने बैठक कर किया विचार-विमर्श

पकड़ीदयाल | अजगरवा सिसहनी पंचायत के मुखिया अखिलेश कुमार ने अपने आवास पर कोरोना के कारण लॉकडाउन को सफल बनाने एवं इस महामारी से निपटने के लिए जनप्रतिनिधि, आशा, सेविका-सहायिका के साथ आपात बैठक की। मौके पर सरपंच विश्वनाथ मुखिया, पंचायत समिति सदस्य अजय बैठा, उप सरपंच राघो साह, वार्ड सदस्य अनंत राम, दीनानाथ सिंह, प्रभु राय, राम सोगारथ पासवान सहित अन्य उपस्थित थे।

पीपराकोठी | बापूधाम चंद्रहिया पंचायत में आयोजित बैठक की अध्यक्षता मुखिया शत्रुधन कुमार दास ने की। वही दक्षिणी ढेकहां में मुखिया नीलू देवी, वीरछपरा में मुखिया रविन्द्र सहनी, सलेमपुर में मुखिया उपेन्द्र पासवान, सूर्यपुर में मुखिया संतोष कुमार शर्मा, पंडितपुर में मुखिया दिवाकर पांडेय व टिकैटा में मुखिया प्रभावती देवी की अध्यक्षता में बैठक हुई। मौके पर मुख्य रूप से आलोक बाजपेयी, सुरेंद्र प्रसाद, मुन्ना साह, सुनील दास, रंगलाल राय, रामदेव मांझी, हीरा सहनी, विनोद कुमार भी थे।

सुगौली में वार्ड स्तर पर निगरानी समिति के गठन करने का लिया गया निर्णय

डुमरियाघाट | थाना क्षेत्र के दक्षिणी हुसैनी पंचायत अंतर्गत रिलायंस टावर के समीप गुरुवार को बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुखिया राजकुमार प्रसाद ने बताया कि कोरोना वायरस का उपचार भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में नहीं है। इसका इलाज एक मात्र बचाव एवं जागरूकता ही है। बैठक में लक्ष्मण साह, निर्मला कुमारी, ललन राय, सुनील बैठा, सुरेंद्र पासवान, श्याम नंदन पटेल, बागर राय, माया देवी, ममता कुमारी, पिंकी कुमारी मौजूद थे।

सुगौली | दक्षिणी सुंगाव पंचायत सरकार भवन के सभागार में मुखिया प्रभाकर कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में सभी वार्ड सदस्य, वार्ड पंच, आशा कर्मी, विकास मित्र, टोला सेवक आदि उपस्थित हुए। मौके पर वार्ड स्तर पर निगरानी समिति का गठन करने का निर्णय लिया गया। मौके पर स्थानीय सरपंच राजेन्द्र प्रसाद, वार्ड सदस्य अशोक झा, चतुरी साह, अवधेश भारती, ललिता देवी, सुरेश चौधरी, प्रहलाद प्रसाद, विकास मित्र, रामाकांत राम आदि मौजूद थे।

गोविंदगंज में बैठक के दौरान उपस्थित लोग।

X
Turkauliya News - 39treatment of corona is india not even in the world its only cure is prevention and awareness39

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना