4 दिन पूर्व तमिलनाडू से आए 35 वर्षीय युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

Begusarai News - गोविन्दपुर तीन पंचायत में गुरुवार को तमिलनाडु से आए एक युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। जिसके बाद उसके...

Mar 27, 2020, 06:16 AM IST

गोविन्दपुर तीन पंचायत में गुरुवार को तमिलनाडु से आए एक युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। जिसके बाद उसके परिजनों में अफरातफरी का माहौल हो गया। मृत युवक के शव के पास घेरा बनाया जा रहा है। पुलिस वालों किसी को शव को छूने से मना कर दिया है। तेघड़ा एसडीओ डॉ निशांत खुद उक्त गांव में कैंप कर रहे हैं। मृतक के पिता ने बताया कि मेरा 35 वर्षीय पुत्र चार दिन पूर्व तमिलनाडु से अपने घर आया था। गांव आने के उपरांत कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर ग्रामीणों की पहल पर मैंने अपने पुत्र को जांच के लिए पीएचसी बछवाड़ा भेजा था, जहां डॉक्टरों ने पूछताछ के बाद उसे अपने घर के अन्दर रहने की सलाह देकर पुनः घर भेज दिया था।

गुरुवार की दोपहर मेरा पुत्र सोने चला गया। कुछ देर बाद परिजन जब उसे उठाने गए तो वह मृत पड़ा था। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय पीएचसी कंट्रोल को दी। जिसके बाद रात के 8 बजे तक बेगूसराय से डॉक्टरों की टीम नहीं पहुंच पाई थी। एसडीओ ने बताया कि युवक जब बछवाड़ा आया था तो उसे खांसी थी तथा उसे होम क्वारिन्टाइन के लिए बोला गया था। युवक की मौत के बाद स्थानीय लोग मृतक के पास जाने से भी डर रहे हैं। वहीं मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वही स्थानीय ग्रामीण सहमे हुए हैं। कोई घर से निकल नहीं रहे हैं। रात के सवा 8 बजे तक मृतक के पास डॉक्टर नहीं पहुंचे थे। मामले को लेकर बेगूसराय सिविल सर्जन कृष्णनंदन वर्मा ने बताया कि सोने के दौरान युवक की मौत होने से कोरोना का कोई लक्ष्ण नहीं है। सोए अवस्था मे अक्सर हार्ट अटैक से मौत होती है।

रात 8 बजे तक तैयार हो रही थी डॉक्टर की टीम

स्वास्थ्य विभाग इस आपात स्थिति में कितनी गंभीर है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिस युवक की संदिग्ध मौत 2 बजे दिन में हुई उसकी जांच करने रात के 8 बजे तक डॉक्टर की टीम नहीं पहुंची थी। सवा 8 बजे सिविल सर्जन से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि चिकित्सकों की टीम तैयार की जा रही है जिसके बाद जांच की जाएगी कि युवक की मौत का आखिर कारण क्या है।

डीएम ने कहा- परिजनों की होगी जांच

डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि युवक के मौत की जानकारी मिली है। चिकित्सकों की टीम भेजी जा रही है। कोरोना वायरस से संबंधित जांच मृतक की तो अब नहीं हो सकेगी लेकिन उसके परिजनों तथा उसके संपर्क में आए लोगों की जांच ज़रुर की जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना