जिले में 40 नए मरीज एकांतवास में भेजे

Moga News - कोरोना वायरस के कारण लगाए गए कर्फ्यू के दौरान आम जनता की मदद करते जिला प्रशासन द्वारा वीरवार को जीरा रोड बाइपास...

Mar 27, 2020, 07:51 AM IST
Moga News - 40 new patients sent to exile in district

कोरोना वायरस के कारण लगाए गए कर्फ्यू के दौरान आम जनता की मदद करते जिला प्रशासन द्वारा वीरवार को जीरा रोड बाइपास पर परिवारों को सूखा राशन बांटा गया। इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने बताया कि सभी उप मंडल मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने अपने अंतर्गत आते क्षेत्रों में राशन बांटने का काम करें।

उन्होंने बताया कि राशन आदि के आबंटन दौरान इस बात का ध्यान रखा जाए कि अधिक से अधिक परिवारों की मदद की जा सके। उनके निर्देशों पर उप मंडल मजिस्ट्रेट सतवंत सिंह ने शहर की जीरा रोड पर परिवारों को सूखा राशन बांटा।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि वीरवार को जिले में कुल दस टीमों ने 40 शकी मरीजों को उनके घरों में एकांतवास में रहने के लिए प्रेरित किया। इस के अंतर्गत कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर निहाल सिंह वाला द्वारा आदर्श नगर वार्ड नंबर 12 में शकी मरीजों को एकांतवास में भेजा गया। इसी तरह कम्युनिटी हेल्थ सेंटर की तरफ से इलाका निवासियों को अच्छी तरह हाथ धोने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी। इसके अलावा सरकारी अस्पताल ढूडीके में साफ-सफाई की गई और दवा का छिड़काव किया गया। कोट इसे खां अमृतसर रोड में सभी दुकानों के बाहर दवा का छिड़काव करके उनको सैनेटाइज किया गया। निहाल सिंह वाला के वार्ड नंबर 10 और 11 बराड़ अस्पताल वाली गली, कलसी वाली गली और कृष्णा काॅलोनी में भी दवा का छिड़काव किया गया।

इसके अलावा डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने इलाका निवासियों से अपील की कि वह किसी भी हालत में अपने घरों से बाहर न निकलें। जिला प्रशासन उनको राशन, सब्जियां, दवाएं आदि उनके घर में ही दीं जाएंगी। उन्होंने इलाका निवासियों को संयम बरतने की अपील की।

एकांतवास का स्टिकर लगाते सेहत कर्मी।

X
Moga News - 40 new patients sent to exile in district

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना