450 लोगों की जांच, 3 को आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती, बाद में घर भेजा गया

Kodarma News - कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिये बाहर से आये लोगों के जांच के लिये सदर अस्पताल में संचालित ओपीडी में...

Mar 27, 2020, 07:21 AM IST

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिये बाहर से आये लोगों के जांच के लिये सदर अस्पताल में संचालित ओपीडी में गुरूवार को भी लोगों का तांता लगा रहा। शाम पांच बजे तक लगभग 450 मरीजों की जांच की गई। जांच के क्रम में पहली बार अस्पताल प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को लेकर कार्रवाई की गई। जिसके तहत ओपीडी के बाहर एक मीटर की दूरी पर बनाये गये घेरे में लोगों को खड़ा कराया गया। ताकि बिमारी के संक्रमण से लोगों का बचाया जा सके। ओपीडी के कई चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई थी।

तीन संदिग्ध लोगों को आइसोलेशन वार्ड में किया गया है भर्ती : जांच के दौरान संदिग्ध पाये गये तीन लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इनमें मरकच्चो के महुंगाय निवासी 27 वर्षीय युवक के अलावा आंध्रप्रदेश निवासी 18 वर्षीय युवक व कोलकाता निवासी एक व्यक्ति शामिल है। अस्पताल के डीएस डा. आर रंजन ने बताया कि इन मरीजों के जांच के दौरान बुखार, सर्दी व सांस फुलने का मामला सामने आया था। डीएस ने बताया कि भर्ती किये गये मरीजों को शाम में जांच के बाद घर भेज दिया गया। इनमें कोरोना से संक्रमित होने के लक्ष्ण नहीं पाये गये।

प्रदेश से हाल में लौटे लोगों के स्वास्थ्य को लेकर परिजन चिंतित, लोगों में भय

मरकच्चो | सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में इन दिनों दर्जनों की संख्या में बाहर से आए लोग जांच के लिए पहुंच रहे है। ग्रामीण इलाकों मे प्रदेश से हाल मे लौटे लोगों के स्वास्थ को लेकर जहां एक ओर उनके परिजन चिंतित तो हैं वहीं ग्रामीणों मे भी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर दहशत जदा हैं । उल्लेखनीय है कि सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में प्रतिदिन प्रखंड के विभिन्न पंचायत के गांवों से लोग खुद से तो किन्ही को ग्रामीणों द्वारा तो कोई परिजनों के साथ जांच करा रहे है। डा हरेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रतिदिन 80-90 लोग अपनी जांच के लिए स्वास्थ केंद्र पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि ये जितने लोग जांच को पहुंच रहे हैं ये सभी दिल्ली मुंबई समेत अन्य प्रदेशों से हाल के दिनों में अपने घर लौटे हैं, सभी कि स्क्रीनिंग कि जा रही है तथा कई आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। इनके हाथों पर मुहर लगाकर उन्हें अपने परिवार के लोगों से चौदह दिनों तक अलग रहने कि सलाह दी गयी है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना