पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Panchkula News 48 Passengers From Abroad Did Not Ask For Full Details From Tres Airport Authority

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विदेश से आए 48 पैसेंजर नहीं हुए ट्रेस एयरपोर्ट अथॉरिटी से मांगी पूरी डिटेल

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचकूला में 55 हजार से ज्यादा लोग स्लम एरिया में रहते हैं। इन 55 हजार लोगों में ऐेसे कई लोग हैं जो हर रोज अलग-अलग सेक्टरों में काम करते हैंै। जबकि, 20% से ज्यादा लोग चंडीगढ़ जाते हैं। चंडीगढ़ में जो केस पॉजिटिव है उसके संपर्क में भी ओल्ड पंचकूला में रहने वाली महिला आई थी। इस महिला के संपर्क में आने वाले भी आइसोलेशन में
रखे गए हैं।

यहां लोगों की अवेयरनेस के लिए न तो अनाउंसमेंट की जा रही है और न ही लोगों को अलग-अलग सेक्टरों में जाकर काम करने से रोका जा रहा है। अगर दोबारा से इन हाई रिस्क अौर स्लम एरिया में रहने वाला कोई व्यक्ति किसी पॉजीटिव केस के संपर्क में आता है तो ये सबसे बड़ी लापरवाही होगी।

दुबई, अमेरिका, सिंगापुर से 6 लोग सेक्टर-12 रैली पहुंचे: शुक्रवार को 6 लोग सेक्टर-12 के रैली गांव के सामने आए हैं, जो इस हफ्ते ही वापस आए हैं।

पड़ोसियों ने इसकी जानकारी विभाग को दी। जिसके बाद शुक्रवार सुबह डॉक्टरों की टीम यहां पहुंच गई और सभी 6 लोगों की जांच की। इनमें ऐसा कोई केस सामने नहीं आया जो कोरोना वायरस से ग्रस्त हो, जिसके बाद इन सभी को घर पर रहने को कहा गया है। इनमें 2 लोग दुबई, 2 अमेरिका और 2 सिंगापुर से वापस आए हैं। इसके अलावा सेक्टर 8 में भी विदेश से लड़की आई है, जिसे भी घर पर रहने के लिए बोल दिया गया है।

अभी तक ऐसे 48 पैसेंजर हैं जो हेल्थ डिपार्टमेंट ट्रेस नहीं कर पाया। विदेश से फ्लाइट में पैसेंजर पंचकूला तक तो पहुंच गए, लेकिन सही पता या मोबाइल नंबर गलत होने के कारण अभी तक उन्हें ट्रेस नहीं किया गया। इनमें ज्यादातर फॉर्नर हैं और वीरवार को जारी हुई लिस्ट में भी ऐसे 24 फाॅर्नर थे जो ट्रेस नहीं हुए। एयरपोर्ट अथॉरटी से जो लिस्ट विभाग के पास आई थी,
उसमें इनकी प्रॉपर डिटेल नहीं थी। जिसकी जानकारी सीएमओ ने डीसी और डीसी ने डीसीपी को दी थी।

सरकारी कर्मचारियों के लिए मास्क मुहैया करवाने के आदेश नहीं माने

सरकार की ओर से सर्कुलर जारी कर सभी सरकारी विभागों के ऑफिस और कॉलेजों की बिल्डिंग्स जहां पर स्टाफ काम कर रहे होंगे उस जगह को सेनेटाइज्ड करने को कहा गया था। साथ ही सरकारी कर्मचारियों के लिए मास्क मुहैया करवाने के लिए भी कहा गया। यहां तक कि डीसी की ओर से सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर उन्हें प्रॉपर सेनेटाइज व मास्क का इस्तेमाल करने के लिए कहा था। बावजूद इसके न सरकारी ऑफिस में उसे लागू किया जा रहा और न ही कोई सरकारी अधिकारी उसे चेक कर रहे हैं।

सेनेटाइजर की व्यवस्था नहीं

नगर निगम सेक्टर-4 के ऑफिस में पिछले कुछ दिन से लगातार प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने को लेकर लोगों की भीड़ जमा हो रही है। भीड़ में बुजुर्ग से लेकर महिलाएं व युवा सभी ऑफिस में मौजूद होते हैं। न ही मौके पर सेनेटाइजर की व्यवस्था है और न ही नगर निगम के कर्मचारियों के लिए मास्क की सुविधा है।

मंदिर, गुरुद्वारों में एंट्री पर बैन

22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन नाडा साहिब गुरुद्वारे के मेन एंट्रेंस के बाहर जिला प्रशासन व पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग लगाकर लोगों को गुरुद्वारे के अंदर जाने से रोका जाएगा। जिले के सभी मंदिर, मस्जिद, चर्च व गुरुद्वारे के हेड्स को निर्देश जारी कर 22 मार्च को लोगों की एंट्री बैन करने के लिए कहा गया है।

जल्द लगेंगे थर्मल स्कैनर

जनरल हॉस्पिटल की बिल्डिंग के मेन एंट्रेंस पर हॉस्पिटल की बिल्डिंग के अंदर घुसने वाले लोगों के चेकअप के लिए थर्मल स्कैनर लगाया जाएगा। हॉस्पिटल की पीएमओ डॉ. सरिता यादव ने बताया कि 3 थर्मल स्कैनर के लिए डिमांड भेजी है और एक से दो दिन में अप्रूवल मिलने के बाद मेन एंट्रेंस पर इंस्टॉल किया जाएगा।

22 को इंडस्ट्रीज, कमर्शियल शॉप्स बंद रहेंगी

22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन जिले में इंडस्ट्रीज, छोटी-बड़ी कंपनियां, कमर्शियल शॉप्स, इंस्टीट्यूशन्स बंद रखने का आदेश डीसी की ओर से जारी किया गया है। सिर्फ मेडिसिन शॉप्स, डेयरी शॉप्स, करियाना स्टोर सहित इशेंसियल शॉप्स खुली रहेंगी। प्रशासन की ओर से जिले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 9 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ 6 से 8 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

अनट्रेस फॉर्नर की डिटेल ली जाएगी...

अनट्रेस फॉर्नर को ट्रेस करने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से डीसी अौर डीजी हेल्थ को लिखा जा रहा है। इसमें दोनों की ओर से एयरपोर्ट अथॉरटी को इन सभी की लिस्ट भेजी जाएगी, जिसके बाद पासपोर्ट से लेकर टिकट की डिटेल निकाली जाएगी। इन सभी डिटेल में फॉर्नरों के काॅन्टैक्ट नंबर से लेकर एड्रेस भी निकाला जाएगा, जिसे हेल्थ डिपार्टमेंट को दिया जाएगा। जिससे इन केसों को ट्रेस किया जा सके। अभी तक लापरवाही एयरपोर्ट अथॉरटी की ओर से सामने आ रही है।

डीसी आॅफिस में अफसरों और स्टाफ को बांटे गए मास्क, सावधानी बरतने के लिए किया अवेयर।

नंबर गलत होने के कारण अभी तक उन्हें ट्रेस नहीं किया गया। इनमें ज्यादातर फॉर्नर हैं और वीरवार को जारी हुई लिस्ट में भी ऐसे 24 फाॅर्नर थे जो ट्रेस नहीं हुए। एयरपोर्ट अथॉरटी से जो लिस्ट विभाग के पास आई थी,
उसमें इनकी प्रॉपर डिटेल नहीं थी। जिसकी जानकारी सीएमओ ने डीसी और डीसी ने डीसीपी को दी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser