Hindi News »Lifestyle »Relationships» 5 Things To Calm The Wife Anger

पत्नी का गुस्सा शांत करने वाली 5 बातें

पत्नी का मूड ठीक करने के लिए उनके साथ समय बिताएं। समय न देना भी नाराजगी की वजह हो सकती है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 11, 2018, 01:46 PM IST

  • पत्नी का गुस्सा शांत करने वाली 5 बातें
    +1और स्लाइड देखें
    सारा दिन पति ऑफिस या फिर बिजनेस में बिजी रहता है, घर वापस आने पर भी पत्नी गुस्से में हो तो शादीशुदा जिंदगी की दिक्कतें और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं।

    रिलेश​नशिप डेस्क. रिलेशन कितना ही मजबूत क्यों न हो उसमें कुछ मन मुटाव आते रहते हैं। सारा दिन पति ऑफिस या फिर बिजनेस में बिजी रहता है, घर वापस आने पर भी पत्नी गुस्से में हो तो शादीशुदा जिंदगी की दिक्कतें और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। ऐसे में पति के लिए पत्नी को हैंडल करना मुश्किल हो जाता है। कविता तिवारी से जानते हैं ऐसी ही 5 बातें जो इस परेशानी का हल निकालने में आपकी मदद करेंगी।

    01. जानें नाराजगी की वजह
    पत्नी अगर गुस्से में है तो पहले खुद से सवाल करें कि कहीं इसके पीछे आपकी कोई गलती तो नहीं। उसके बाद उससे कारण पूछें। इसके पीछे की वजह जायज लगती है तो उससे बात करें। गलती अगर आपकी है तो उसे शांत करने के लिए सॉरी बोल दें। गुस्सा शांत होने पर उसे समझाएं कि बात-बात पर नराज होना सही नहीं है।
    02. उसकी अनदेखी भी करें
    वाइफ को हैंडल करने का तरीका खोज रहे हैं तो कभी-कभी उसे इग्नोर भी करें। इससे उसका गुस्सा जल्दी शांत हो जाएगा और वह बाद में समझ पाएगी कि वह बेवजह आप पर गुस्सा कर रही है। आपके द्वारा उसे दी गई अतिरिक्त तवज्जो से उसका गुस्सा और ज्यादा भड़क सकता है। लेकिन बात को लाइटली लेने से यह मामला आराम से शांत हो सकता है।
    03.बच्चों की लें मदद
    आप पत्नी को हैंडल करने के लिए बच्चों का सहारा भी ले सकते हैं। जब पत्नी गुस्से में हो तो बच्चों की तरफ ज्यादा ध्यान दें। बच्चे आसापास होंगे तो वह ऊंची आवाज में आपसे कुछ भी नहीं कह सकेगी। बीवी का मूड ठीक करने के लिए उसे घर से बाहर ले जाएं। बच्चों के साथ कुछ मस्ती का प्रोग्राम भी सेट किया जा सकता है।
    04.उसके साथ समय बिताएं
    अपनी पत्नी का मूड ठीक करने के लिए आप उनके साथ समय बिताएं। उनसे बात करें, हो सकता है उसके गुस्से के पीछे की वजह आपकी पत्नी का समय न देना हो। भले ही आप उसे ज्यादा समय नहीं दे पाते हों, लेकिन जितना भी समय दें वह क्वालिटी वाला दें। यानी उस समय में आपके अन्य दोस्त, ऑफिस वगैरह के काम न करें।
    05.उसे आराम भी दें
    घर संभालना भी कोई आसान काम नहीं है। सारा दिन परिवार की देखभाल करने के बाद पत्नी थक जाती है। कभी-कभी उसे इन कामों से छुट्टी दें, क्योंकि सबको खुश करने के चक्कर में हो सकता है वह चिड़चिड़ी हो गई हो। आप पत्नी का ध्यान रखेंगे तो उसकी आदत भी ठीक होनी शुरू हो जाएगी। उसे उसकी फ्रेंड्स से भी मिलवाएं।

  • पत्नी का गुस्सा शांत करने वाली 5 बातें
    +1और स्लाइड देखें
    पत्नी अगर गुस्से में है तो पहले खुद से सवाल करें कि कहीं इसके पीछे आपकी कोई गलती तो नहीं। उसके बाद उससे कारण पूछें।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Relationships

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×