खूंटी के 8 युवक नेपाल में फंसे दो युवा हिरासत में, कारें जब्त

News - नेपाल घूमने गए अाठ युवक काठमांडू में फंस गए हैं। कस्टम अफसर ने उनकी दाे कारें जब्त कर ली है अाैर दाे युवकाें काे...

Nov 11, 2019, 07:05 AM IST
नेपाल घूमने गए अाठ युवक काठमांडू में फंस गए हैं। कस्टम अफसर ने उनकी दाे कारें जब्त कर ली है अाैर दाे युवकाें काे हिरासत में ले लिया है। अन्य छह युवक पुलिस की निगरानी में हाेटल में रुके हैं। इन्हें नेपाल न छाेड़ने की हिदायत दी गई है। इन्हें छाेड़ने की एवज में कस्टम अफसर ने 45 लाख रुपए जमा कराने काे कहा है। इन युवकाें के परिजन रविवार काे डीसी से मिले अाैर सभी की सकुशल वापसी की मांग की।

नेपाल से विशाल साहू ने फाेन पर बताया कि 4 नवंबर काे वह सचिन कुमार, गाैरव कुमार, माेहम्मद दानिश, उत्तम साहू, धीरज कुमार, राहुल साहू अाैर शुभम साहू के साथ दाे काराें (जेएच 01बीटी 1837 और जेएच 01डीसी 0214) से नेपाल गए थे। उनलाेगाें ने मैप के सहारे अदापुर गांव के रास्ते नेपाल में प्रवेश किया। लेकिन बाॅर्डर पर चेकपाेस्ट न हाेने के कारण वे परमिट (धनसार) नहीं कटा सके। उन्हाेंने ट्रैफिक पुलिस से मदद मांगी। पुलिस उन्हें एयरपाेर्ट ले गई, लेकिन अाॅफिस बंद हाेने से परमिट नहीं कटा। इसके बाद पुलिस ने उनपर बाइक चाेरी का अाराेप लगाकर राहुल अाैर शुभम काे हिरासत में ले लिया। जब अन्य युवकाें ने इस संबंध में भारतीय उच्चायाेग से संपर्क साधा ताे कस्टम अधिकारी ने उनकी कार काे चाेरी का बताते हुए जब्त कर लिया गया।

काठमांडू में फंसे हैं खूंटी के ये युवक।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने की विदेश मंत्रालय से बात

खूंटी के अाठ युवकाें के नेपाल में फंसे हाेने की जानकारी मिलने पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने विदेश मंत्रालय से बात की। मंत्रालय से इन युवकाें काे सकुशल वापस लाने की मांग की। इसके बाद विदेश मंत्रालय ने काठमांडू के अफसराें से बात की है।

डीसी बाेले- परिजन जुर्माना भरकर बच्चाें काे छुड़ाएं

खूंटी डीसी सूरज कुमार ने परिजनाें काे बताया कि नेपाल में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दाे युवकाें काे वहां के कस्टम विभाग ने गेस्ट हाउस में रखा है। ये युवक कार की परमिट लिए बगैर नेपाल में प्रवेश कर गए थे, इसी कारण ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें कस्टम डिपार्टमेंट काे साैंप दिया है। अब उन्हें प्रति व्यक्ति राेजाना 25 हजार रुपए के हिसाब से जुर्माना भरना पड़ेगा। उन्हाेंने परिजनाें काे सलाह दी कि वे नेपाल भारतीय दूतावास से संपर्क कर जुर्माना भरकर बच्चाें काे छुड़ा लाएं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना