--Advertisement--

नींद का झोंका आने पर भी नहीं होगा एक्सिडेंट, जानें कैसे काम करेगा ये फीचर

एयरबैग्स, ABS, EBD और ऐसे ही कई फीचर्स के साथ कार में और भी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। कार में डुअल कैमरा ब्रेक सपोर्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग और वीविंग अलर्ट फंक्शन भी दिया गया है।

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2017, 12:05 AM IST
This Safety Feature of Maruti Suzuki Ignis will protect you from accident
ऑटो डेस्क. शुक्रवार को मारुति सुजुकी ने अपनी क्रॉस SUV कही जा रही हैचबैक कार इग्निस लॉन्च की है। इस कार को हाईटेक सिक्योरिटी फीचर्स से लैस किया गया है। एयरबैग्स, ABS, EBD और ऐसे ही कई फीचर्स के साथ कार में और भी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। कार में डुअल कैमरा ब्रेक सपोर्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग और वीविंग अलर्ट फंक्शन भी दिया गया है। कार चलाते वक्त आ जाए नींद का झोंका तो भी नहीं होगा एक्सिडेंट...
इस कार में लगे डुअल कैमरा ब्रेक सपोर्ट से कार में बैठे लोग और भी ज्यादा सुरक्षित रहते हैं। कार चला रहे ड्राइवर को अगर नींद का झोंका आ जाए और सामने कोई कार या व्यक्ति आ जाए तो पहले कार की विंडशील्ड पर लगा कैमरा वार्निंग देता है। उस वार्निंग से अगर ड्राइवर सचेत हुआ तो ठीक, नहीं तो कार में ऑटोमैटिक ब्रेक लग जाते हैं। आगे चल रही कार सडन ब्रेकिंग करे और आपका ध्यान रोड पर न हो, ऐसे में वार्निंग के साथ कार में हल्के ब्रेक लगते हैं। जब ड्राइवर का ध्यान रोड पर आता है और ऑब्जेक्ट कार के नजदीक होता है तो ब्रेक और भी ज्यादा तेजी से काम करते हैं। इतना ही नहीं, कार में लेन डिपार्चर वार्निंग भी है साथ ही कार पूरी तरह लहराने की स्थिति में अपने आप कंट्रोल भी हो जाती है।
आगे की स्लाइड्स में देखें इंफो ग्राफिक्स और आसानी से समझें कैसे काम करता है डुअल कैमरा ब्रेक सपोर्ट...
X
This Safety Feature of Maruti Suzuki Ignis will protect you from accident
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..