पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • NIA To Interrogate Suspects Were Arrested In Bihar Vital Clues

बिहार में गिरफ्तार संदिग्धों से पूछताछ में एनआईए को मिले अहम सुराग

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटना/मुजफ्फरपुर। एनआईए की टीम बिहार के रक्सौल से पकड़े गये दो संदिग्धों को रिमांड पर लेकर लगातार दूसरे दिन पूछताछ करती रही। बताया जाता है कि शुरुआती पूछताछ के नतीजों के बारे में एनआईए को बताया गया और इसके बाद लखनऊ से एजेंसी के अधिकारी यहां पहुंचे।
हैदराबाद ब्लास्ट के दूसरे दिन बिहारी-नेपाल सीमा पर रक्सौल से पकड़े गये सोमालिया के मूल नागरिक अब्दुल्लाह ओमर मुरगन और हैदराबाद के मोहम्मद आदन अहमद को पासपोर्ट व वीजा नहीं होने के आरोप में पकड़ा था। दोनों नेपाल की सीमा में दाखिल होने की फिराक में थे।
पकड़े जाने के बाद दोनों संदिग्धों को पूर्वी चंपारण के मुख्यालय मोतिहारी जेल में भेज दिया गया था। लेकिन पुलिस ने उन्हें अचानक रिमांड पर लेने का फैसला किया। आज दूसरे दिन भी उनसे शहर से बाहर थाने में लेकर पूछताछ की जाती रही। बताया जाता है कि सोमालियन नागरिक से पूछताछ में उसकी भाषा आड़े आ रही है। उसे अंग्रेजी बोलने और समझने में भी असुविधा हो रही है। पूछताछ कर रही टीम इसका उपाय निकालने पर विचार कर रही है।
अधिकारियों ने दोनों संदिग्धों से हुई पूछताछ के बारे में कुछ बताने से मना कर दिया। पर माना जा रहा है कि हैदराबाद ब्लास्ट को लेकर बिहार से कोई कड़ी जुड़ रही है।