• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • जेपी सेतु होकर 40 रुपए में जाएं दीघा थाने से सोनपुर
विज्ञापन

जेपी सेतु होकर 40 रुपए में जाएं दीघा थाने से सोनपुर

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2017, 02:05 AM IST

Patna News - दीघासेतु पर ऑटो का परिचालन शुरू हो गया है। जिनके पास अपनी गाड़ी नहीं है, वे भी सेतु आसानी से पार कर सकेंगे। दीघा थाना...

जेपी सेतु होकर 40 रुपए में जाएं दीघा थाने से सोनपुर
  • comment
दीघासेतु पर ऑटो का परिचालन शुरू हो गया है। जिनके पास अपनी गाड़ी नहीं है, वे भी सेतु आसानी से पार कर सकेंगे। दीघा थाना से पुल पार करने के लिए महज 30 रुपए खर्च करना है। छपरा, सीवान, गोपालगंज जाने वाले यात्री 30 रुपए में पहलेजा उतरेंगे। जिनको सोनपुर, हाजीपुर जाना होगा उनके 40 रुपए खर्च करना पड़ेगा। दीघा थाना से सोनपुर के भरपुरा मोड़ तक गाड़ियों का परिचालन हो रहा है। मंगलवार को दीघा सेतु से करीब 5000 से अधिक लोग आर-पार हुए। छपरा से परिवार समेत पटना पहुंचने वाले मनोज कुमार ने कहा कि गांधी सेतु को पार करने पर धड़कन बढ़ जाती है। घंटों जाम का सामना करने के बाद पटना पहुंचना होता है। नया विकल्प मिलने के बाद पहली बार सुकून की यात्रा बगैर डर के हुई है।

तीसरा

पटनाजंक्शन से बेली रोड जाने वाली ऑटो से आशियाना मोड़। यहां उतरने के बाद आशियाना-दीघा रोड वाले ऑटो से दीघा थाना। अब तक आशियाना मोड़ से दीघा तक ऑटो चलता था। लेकिन, दीघा सेतु चालू होने के बाद आशियाना मोड़ से दीघा थाना तक ऑटो चलने लगा है।

दूसरा

पटनाजंक्शन से गांधी मैदान। यहां उतरने के बाद गांधी मैदान से दानापुर की ओर जाने वाली ऑटो से दीघा थाना।

पहला

पटनाजंक्शन से बोरिंग रोड होते कुर्जी मोड़। यहां उतरने के बाद गांधी मैदान की ओर से दानापुर की ओर जाने वाली ऑटो से दीघा थाना।

गांधी सेतु पर घटी ऑटो यात्रियों की भीड़

दीघासेतु पर ऑटो का परिचालन शुरू होते ही महात्मा गांधी सेतु पर ऑटो यात्रियों की भीड़ घटने लगी है। छपरा, सीवान, गोपालगंज जाने वाले यात्री दीघा सेतु की तरफ शिफ्ट होने लगे है। करबिगहिया से हाजीपुर जाने के लिए यात्रियों को 30 रुपए खर्च करना पड़ता है। लेकिन, जाम के कारण यात्री परेशान रहते हैं।

मिला नया विकल्प

अबतकपटना से उत्तर बिहार जाने के लिए लोगों को गांधी सेतु पार करना पड़ता था। लेकिन, राजधानी के लोगों को नया विकल्प मिल गया है। राज्य सरकार द्वारा दीघा पुल पर सिर्फ छोटी गाड़ियों के आने-जाने की अनुमति दिए जाने के कारण लोगों को जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है। दीघा थाना से पहलेजा की दूरी 10 किलोमीटर, सोनपुर की दूरी 12 किलोमीटर और हाजीपुर की दूरी 17 किलोमीटर है।

नई सुविधा

X
जेपी सेतु होकर 40 रुपए में जाएं दीघा थाने से सोनपुर
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन