पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 68 दिन बाद दीघा सड़क सेतु से गुजरेंगी गाड़ियां

68 दिन बाद दीघा सड़क सेतु से गुजरेंगी गाड़ियां

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दीघासड़क सेतु के चालू होने का काउंटडाउन शुरू हो गया है। उस पर अलकतरा बिछाया जा रहा है। पथ निर्माण विभाग के दावे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की घोषणाओं को सच मानें तो 68 दिन बाद इस सड़क सेतु से गाड़ियां गुजरने लगेंगी। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के जन्मदिन 11 जून को इसका उद्‌घाटन होना है।

लागतपांच करोड़ रुपए : दीघा-गांधीमैदान सड़क (पटना छोर) की तरफ से अलकतरा बिछाने का काम शुरू हुआ है। दीघा-गांधी मैदान सड़क से दीघा सड़क सेतु की दूरी 1.7 किलोमीटर है, जिसमें अगले 4 दिनों में अलकतरा बिछाने का काम पूरा हो जाएगा। बीच में 100 मीटर की दूरी में सिंचाई विभाग का कार्यालय भवन नहीं हटने से यहां पक्कीकरण का काम बाधित है। सिंचाई विभाग ने महीने के अंत तक कार्यालय भवन हटा लेने का आश्वासन दिया है। दीघा सड़क सेतु (4.5 किमी लंबी) पर अलग से अलकतरा बिछाने की जिम्मेदारी अमहरा कंस्ट्रक्शन को मिली है। अगले हफ्ते वह दीघा सेतु पर भी अलकतरा बिछाने लगेगा। 5 करोड़ की लागत से उसे 4.5 किमी पुल के हिस्से में अलकतरा बिछाना है।

सोनपुर एप्रोच को जोड़ने के काम में भी तेजी

दीघासड़क सेतु के सोनपुर एप्रोच को पूरा करने के लिए अभी 68 दिनों का समय है। 245 करोड़ की लागत से कुल 2.56 किमी लंबे इस एप्रोच के 600 मीटर दूरी में एलिवेटेड स्ट्रक्चर का निर्माण चल रहा है। वहीं 1.9 किमी में मिट्‌टी भराई का काम तेज किया गया है। निर्माण एजेंसी एसपी सिंगला को पथ निर्माण निगम ने 24 घंटे काम करने का निर्देश दिया है। 2.56 किमी में सारण जिले के गंगाजल, चौसिया, भरपुरा और सुलतानपुर गांव की जमीन है। पूरे एप्रोच के बनने के बाद ही दीघा सड़क सेतु चालू हो पाएगा। इसके लिए जमीन मालिकों की आपसी सहमति से उनकी जमीन का अनवरत लीज रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कर सरकार ने उन्हें जमीन की कीमत का चौगुनी मुआवजा देकर एग्रीमेंट किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें