पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • दीघा पुल का पटना एप्रोच चार दिन में हुआ तैयार

दीघा पुल का पटना एप्रोच चार दिन में हुआ तैयार

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दीघासड़क सेतु के चालू होने की आधी बाधा दूर हो गई है। दीघा-पटना सड़क से दीघा रेल-सड़क पुल तक 1.5 किलोमीटर 4/6 लेन सड़क और दो लेन एलिवेटेड हिस्से का निर्माण पूरा हो गया है। यही हिस्सा दीघा सड़क पुल का पटना एप्रोच रोड है। इस हिस्से सभी 13 पीलर पर सुपरस्ट्रक्चर का काम पूरा हो गया है। सभी 12 स्पैन जुड़ गये हैं। अगले 4 दिनों में फीनिशिंग भी पूरा हो जाएगा। इससे पटना की तरफ से दीघा सेतु पर चढ़ने वाला मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। दीघा-पटना सड़क से एलिवेटेड स्ट्रक्चर पर चढ़ने वाला 4/6 लेन सड़क भी तैयार है। सिर्फ एक लेन में जल संसाधन विभाग का एक गोडाउन को हटाने का काम अंतिम चरण में हैं। 27 फरवरी को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इस हिस्से का निरीक्षण करेंगे।

पर दीघा सड़क सेतु का सोनपुर एप्रोच के बनने में अभी 4 महीने और इंतजार करना है। पथ निर्माण विभाग ने 11 जून को इस एप्रोच को बनाने की अंतिम समय सीमा तय की है। 245 करोड़ की लागत से कुल 2.56 किलोमीटर लम्बे इस एप्रोच के 600 मीटर दूरी में एलिवेटेड स्ट्रक्चर का निर्माण चल रहा है। वहीं 1.9 किलोमीटर की दूरी में मिट्‌टी भराई का काम चल रहा है। निर्माण एजेंसी एस पी सिंगला को पथ निर्माण निगम ने तेजी से कार्रवाई का निर्देश दिया है। कुल 2.56 किलोमीटर की दूरी में सारण जिले के गंगाजल, चौसिया, भरपुरा और सुलतानपुर गांव की जमीन है। पूरे एप्रोच के बनने के बाद ही दीघा सड़क सेतु चालू हो पायेगा। इसके लिए जमीन मालिकों की आपसी सहमति से उनकी जमीन का अनवरत लीज रजिस्टर्ड एग्रीमेंट करके सरकार ने उन्हें जमीन की कीमत ( एमवीआर) की चौगुनी मुआवजा राशि दे एग्रीमेंट किया है।

दीघा सड़क पुल का एप्रोच पथ।

27

फरवरीको डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इस हिस्से का निरीक्षण करेंगे।

1.5

किलोमीटर4/6 लेन सड़क और दो लेन एलिवेटेड हिस्से का निर्माण कार्य पूरा

भास्कर ख़ास

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें