पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • आर्थिक हल युवाओं का बल... पहले पार्षद जानेंगे, फिर लोगों को बताएंगे

आर्थिक हल युवाओं का बल... पहले पार्षद जानेंगे, फिर लोगों को बताएंगे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगरनिगम के पार्षद सहित मेयर-डिप्टी मेयर भी आर्थिक हल युवाओं का बल कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री के सात निश्चय के तहत सभी पार्षद इस योजना की बारीकियों को जानेंगे और अपने वार्ड के लोगों को बताएंगे। इसके लिए कलेक्ट्रेट में कार्यशाला होगी। जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र की ओर 25 जुलाई को कलेक्ट्रेट सभागार में इसका आयोजन किया जा रहा है। इसमें बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता योजना और कुशल युवा कार्यक्रम के बारे में बताया जाएगा। कार्यशाला में भाग लेने के लिए डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने मेयर, डिप्टी मेयर और निगम के सभी पार्षदों को पत्र लिखा है।

वार्ड सभा में युवाओं की होगी काउंसिलिंग

सभीअंचलों में वार्ड सभा लगेगी। योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए युवाओं की काउंसिलिंग होगी। जो भी पार्षद 25 जुलाई की वर्कशॉप में आएंगे, वे कार्यशाला के बाद अपने वार्ड के युवाओं को काउंसिलिंग में भाग लेने के लिए प्रेरित करेंगे। योजनाओं का लाभ कैसे मिलेगा, क्या प्रक्रिया होगी... तमाम जानकारी एक्सपर्ट देंगे।

एकदिन में 10 वार्डों में काउंसिलिंग

एडीएमशशांक शेखर सिन्हा ने बताया कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता और कुशल युवा कार्यक्रम का लाभ हर स्तर तक पहुंचे, इसके लिए वार्ड स्तर पर काउंसिलिंग होगी। एक दिन में 10 वार्ड के लोगों की काउंसलिंग कराई जाएगी। किसी वार्ड में कब काउंसलिंग होगी, इसकी सूची बन रही है।

खबरें और भी हैं...