पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • परीक्षा में बैठ सकेंगे बीआर आंबेडकर डेंटल साइंस इंस्टीट्यूट के 40 छात्र

परीक्षा में बैठ सकेंगे बीआर आंबेडकर डेंटल साइंस इंस्टीट्यूट के 40 छात्र

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटनास्थित डॉ. बीआर आंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंस के 40 छात्रों को तुरंत एडमिट कार्ड निर्गत करने का आदेश देते हुुुए पटना हाईकोर्ट ने मगध यूनिवर्सिटी से जवाब तलब किया है। न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह की एकलपीठ ने डॉ. बीआर आंबेडकर डेंटल साइंस इंस्टीट्यूट की रिट याचिका को सुनते हुए यह आदेश दिया। सोमवार से शुरू होने वाली डेंटल परीक्षा में 2016-17 बैच के 40 छात्रों को एमयू ने परीक्षा में बैठने से वंचित कर दिया था, क्योंकि वे याचिकाकर्ता के डेंटल इंस्टीट्यूट से थे, जिसकी मान्यता रद्द करने की अनुशंषा भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) ने बीच सत्र में ही कर दी थी। कोर्ट ने मगध यूनिवर्सिटी से इस बाबत जवाब मांगा है कि जब एमसीआई की अहर्ताओं को याचिकाकर्ता डेंटल कॉलेज पूरा नहीं कर पा रहा था तो किस आधार पर वहां सत्र 2016-17 के छात्रों को पढ़ाया गया और उनसे परीक्षा फाॅर्म भरवाया गया? मामले की अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद होगी।

कृषिसमन्वयक की नियुक्ति प्रक्रिया कितने समय सीमा में होगी पूरी?

पटना|न्यायमूर्ति ज्योतिशरण की एकलपीठ ने प्रशांत कुमार सिंह की रिट याचिका को सुनते हुए आयोग के अध्यक्ष को एक समय सीमा तय कर हाई कोर्ट को सूचित का निर्देश दिया है जिसके अंदर सूबे के तीन हजार से अधिक कृषि समन्वयकों की बहाली प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि अंतिम मेधा सूची प्रकाशित होने के बाद आयोग की तरफ से जो आपत्ति आमंत्रित किये जा रहे उन आपत्तियों का निस्तारण नहीं हो पा रहा हैं। नतीजतन पूरी नियुक्ति प्रक्रिया विलंबित हो रही है। मामले की अगली सुनवाई 28 जुलाई को होगी।

राज्यकी फोरेंसिक प्रयोगशाला की बदहाली पर डीजीपी से जवाब तलब

पटना|विधि विज्ञानप्रयोगशाला में उपकरण एवं वैज्ञानिकों की कमी को देखते हुए हाईकोर्ट ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से जवाब तलब किया है। न्यायमूर्ति डॉ. रवि रंजन एवं न्यायमूर्ति एस कुमार की खंडपीठ ने ब्रह्मेश्वर प्रसाद सिंह की आपराधिक रिट याचिका पर यह आदेश दिया। याचिकाकर्ता ने अपने गुमशुदा बेटे की बरामदगी के लिए बंदी प्रत्यक्षीकरण की रिट याचिका दायर की है। पुलिस की तरफ से कोर्ट को बताया गया था कि गुमशुदा लड़के का मोबाइल दानापुर में जब्त हुआ था, जिसे सिम जांच एवं कॉल डिटेल के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला में जमा किया गया, लेकिन वहां से कोई रिपोर्ट नहीं आई। अगली सुनवाई दो हफ्ते में हाेगी।

खबरें और भी हैं...