• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • बन रहा गायघाट पीपा पुल, होगी सहूलियत
--Advertisement--

बन रहा गायघाट पीपा पुल, होगी सहूलियत

आनेवालेदिनों में महात्मा गांधी सेतु का विकल्प गायघाट पीपा पुल होगा, जबकि चौकशिकारपुर आरओबी के पूरी तरह शुरू हो...

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2016, 02:55 AM IST
बन रहा गायघाट पीपा पुल, होगी सहूलियत
आनेवालेदिनों में महात्मा गांधी सेतु का विकल्प गायघाट पीपा पुल होगा, जबकि चौकशिकारपुर आरओबी के पूरी तरह शुरू हो जाने से अशोक राजपथ समेत अन्य प्रमुख सड़कों पर से वाहनों का दबाव घटेगा। ऐसे में भविष्य में सिटी वासियों को जाम की समस्या से काफी हद तक छुटकारा मिलने से आसार हैं।

इसमाह तक आरओबी का काम करने का निर्देश

घनीआबादी, वाहनों का हर दिन बढ़ता दबाव, अशोक राजपथ सुदर्शन पथ पर वाहनों की कतार। कुछ यही नजारा हर दिन पटना सिटी में दिख जाता है। आए दिन लगने वाले जाम से यहां के बाशिंदे परेशान हैं। ऐसे में चौकशिकारपुर आरओबी लोगों को काफी राहत देनेवाला साबित होगा। इसके जरिए एनएच-30 पहुंचना आसान होगा। इसका एक फ्लैंक चालू है, जबकि दूसरे का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इसके पूरी तरह चालू हो जाने के बाद सुदर्शन पथ से वाहनों का दबाव कम होगा। एसडीओ योगेंद्र सिंह ने बताया कि चौकशिकारपुर आरओबी को जुलाई तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है। निर्माण कार्य चल रहा है। इसमें अड़चन बाधा को दूर किया जा चुका है।

गायघाट पर हो रहा पीपा पुल का निर्माण।

जनवरी तक पीपा पुल के चालू होने की संभावना

जर्जरहो रहे महात्मा गांधी सेतु पर वाहनों के दबाव से जाम की समस्या गंभीर बनी है। जाम से मुक्ति और सेतु पर वाहनों का दबाव कम करने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने गायघाट के पास पीपा पुल चालू करने का निर्णय लिया है। निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है। लेकिन जनवरी तक इसे पूरा करने का लक्ष्य है। पुल के निर्माण में 264 पीपों को जोड़ना है। जानकारी के अनुसार 72 पीपाें को अबतक जोड़ा जा चुका है। इसके निर्माण पर करीब 89 करोड़ खर्च का लक्ष्य है। पीपा पुल के चालू होने से लोगों को बड़ी राहत मिल पाएगी। वाहन चालक एनएमसीएच होते हुए सीधे गायघाट पहुंच कर पीपा पुल पर चढ़ जाएंगे। लोगों को इसके चालू होने का शिद्दत से इंतजार है। निर्माण कंपनी का कहना है कि जनवरी तक चालू होने की पूरी संभावना है।

X
बन रहा गायघाट पीपा पुल, होगी सहूलियत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..