• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • प्रॉपर्टी एक्सपो आज से, ऑनस्पॉट बुकिंग पर मिलेगी छूट
--Advertisement--

प्रॉपर्टी एक्सपो आज से, ऑनस्पॉट बुकिंग पर मिलेगी छूट

फेनोमेनल प्रोजेक्ट्स प्रा. लि.(एन जी टाउन) ने इस फेस्टिव सीजन ग्राहकों को बड़ी छूट देने की घोषणा की है। छठ पूजा तक...

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2016, 03:00 AM IST
फेनोमेनल प्रोजेक्ट्स प्रा. लि.(एन जी टाउन) ने इस फेस्टिव सीजन ग्राहकों को बड़ी छूट देने की घोषणा की है। छठ पूजा तक कंपनी के सभी प्रोजेक्ट्स में प्लॉट या फ्लैट का मूल्य आधा कर दिया गया है। कंपनी के सीएमडी संजय कुमार के अनुसार कंपनी के बिहार और दिल्ली प्रक्षेत्र में कई प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं। दिल्ली के द्वारिका में एल जोन में तेजी से बुकिंग हो रही है। दिल्ली के इस प्रोजेक्ट में 1, 2, 3 बीएचके के फ्लैट कम कीमत पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं के साथ मिलेगी। कंपनी वर्ष 2020 में ग्राहकों को तैयार फ्लैट सौंपेगी।

क्रिएस्टेट इन्फ्रास्ट्रक्चर, क्रिएस्टेट सिटी, अल-मदीना, सबदलपुरम और विवेक विहार की अपार सफलता के बाद प्रत्येक परिवार की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए क्रिएस्टेट ने अपना नया प्रोजेक्ट ‘जन आवासीय योजना’ पेश किया है। शहर के शोर-गुल से दूर शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं प्रदूषण रहित वातावरण में कंपनी नई आवासीय परियोजना लेकर आई है। एम्स से महज 6 किलोमीटर और एनएच-98 से 200 मीटर की दूरी पर 12.5 एकड़ जमीन में जन आवासीय योजना का निर्माण किया जा रहा है। कंपनी के निदेशक रणजीत कुमार के मुताबिक प्लॉट के आकार तथा कीमत काफी सहज हैं ताकि सबके घर का सपना पूरा हो सके।

हर बजट में लोगों के लिए प्लॉट की व्यवस्था

5से 8 लाख रुपए प्रति कट्ठा की दर से अपना संसार बिल्डर प्लॉट बेच रहे हैं। 2.5 लाख में आधा कट्ठा का प्लॉट शिवाला-नौबतपुर रोड में है। अपना संसार होम्स प्रा. लि. ने हर बजट के लोगों के लिए प्लॉट की व्यवस्था की है। पुष्य नक्षत्र, धनतेरस, दीपावली और छठ पर कंपनी ने भारी छूट की घोषणा की है। रजिस्ट्री शुल्क पूरी तरह कंपनी उठा रही है। अपना संसार होम्स प्रा. लि. के अमर वर्मा के अनुसार मात्र 2 वर्षों में कंपनी ने विश्वसनीयता बनाई है।

20 दिन में डाउन पेमेंट पर 20 फीसदी छूट

आलियासहोम एम्स के नजदीक एनएच पर, हारूण नगर में फुलवारी रेलवे स्टेशन के पास, अशोक राजपथ के जामुन गली में, शिवाला और सोनपुर के परमानंदपुर में परियोजनाओं पर काम कर रही है। इसके अलावा कंपनी ने 20:20:20 ऑफर लॉन्च किया है जिसमें बुकिंग 20 फीसदी पर की जा रही है। बुकिंग के बाद 20 दिनों में डाउन पेमेंट करने पर 20 फीसदी की फ्लैट छूट दी जा रही है। कंपनी की एमडी डी आलिया ने बताया की यह छूट कंपनी शिवाला और परमानंदपुर के प्रोजेक्ट पर दे रही है।

निवेश के बेहतरीन मौके, आज का निवेश देगा बड़ा रिटर्न

आशीर्वादइंजीकॉन के मार्केटिंग हेड सुधीर कुमार सिन्हा बताते हैं कि बिहार में रियल इस्टेट में बिल्डर और ग्राहक सभी को फायदा है। आशीर्वाद ग्रुप के अनुसार रियल इस्टेट सेक्टर में ग्रोथ है। कई परियोजनाएं ग्राहकों को निवेश के लिए बेहतरीन मौके उपलब्ध करा रही हैं। कीमतें बढ़ रही हैं और आज का निवेश बड़ा रिटर्न देगा। दानापुर-बिहटा में कंपनी 1800 फ्लैट्स का टाउनशिप डेवलप कर रही है। इसके अलावा सगुना मोड़ सहित कई जगहों पर प्रोजेक्ट चल रहा है।

कई प्रोजेक्ट्स और ऑफर रहेंगे प्रॉपर्टी एक्सपो में

स्मार्टसिटी द्वारा पटना के बिहटा में रेसीडेंशियल टाउनशिप निर्माणाधीन है। टाउनशिप में 130, 200, 210 और 400 यूनिट की इकाइयां डेवलप की जा रही है। ग्राहकों की अलग-अलग जरूरतों के हिसाब से कंपनी 3 तरह के प्लॉट साइज के विकल्प दे रही है। कंपनी के निदेशक आशुतोष प्रभाकर के अनुसार जो ग्राहक प्लॉट पर मकान बनवाना चाहते हैं उन्हें कंपनी के एक्सपर्ट इंजीनियर बेहतरीन नक्शा के अनुसार गुणवत्तापूर्ण मकान बनाकर देंगे। कंपनी कई ऑफर और छूट दे रही है।

बिहार से बाहर के प्रोजेक्ट में भी निवेश का मौका

इसीतरह फुलवारी, बिहटा, पटना एम्स के क्षेत्रों में प्लॉटिंग और डुपलेक्स के प्रोजेक्ट्स लेकर दर्जनों कंपनियों बाजार में उतर चुकी हैं। एनएच पर एम्स के काफी पहले से ही इसका असर दिखने लगता है। रियल इस्टेट प्रोजेक्ट्स की आकर्षक होर्डिंग्स नजर आने लगती हैं। इसके अलावा प्रॉपर्टी एक्सपो में बिहार के बाहर के प्रोजेक्ट्स और दिल्ली एनसीआर के प्रोजेक्ट में भी निवेश का मौका मिलेगा।

क्या हलचल है पटना के रियल इस्टेट में

राजधानीमें गंगा नदी के उत्तरी छोर पर लगभग 12 किमी क्षेत्र में लोगों के सपने आकार ले रहे हैं। रियल इस्टेट की एक दर्जन से अधिक कंपनियां प्लॉट, बंगले और डुप्लेक्स बेच रही हैं। इस क्षेत्र का भविष्य बेहतरीन तरीके से प्लांड टाउनशिप के रूप में तय है। गंगा पार के लगभग दर्जनभर गांव जैसे गंगा जल, भरपुरा, परमानंदपुरा, सोनपुर, नया गांव में तेजी से काम हो रहा है। दीघा ब्रिज के कारण राजधानी से सोनपुर की दूरी 20-22 मिनट की रह जाएगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..