• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • गायघाट पीपापुल खुलने के बाद गांधी सेतु से रात में भी चलेंगी छोटी गाड़ियां

गायघाट पीपापुल खुलने के बाद गांधी सेतु से रात में भी चलेंगी छोटी गाड़ियां / गायघाट पीपापुल खुलने के बाद गांधी सेतु से रात में भी चलेंगी छोटी गाड़ियां

Patna News - गायघाटपीपापुल खुलने के बाद रात में छोटी गाड़ियां गांधी सेतु से होकर हाजीपुर की ओर जाएंगी। अभी रात में उत्तर बिहार...

Bhaskar News Network

Jun 16, 2017, 03:00 AM IST
गायघाट पीपापुल खुलने के बाद गांधी सेतु से रात में भी चलेंगी छोटी गाड़ियां
गायघाटपीपापुल खुलने के बाद रात में छोटी गाड़ियां गांधी सेतु से होकर हाजीपुर की ओर जाएंगी। अभी रात में उत्तर बिहार की ओर जाने वाली छोटी गाड़ियां पीपा पुल से जा रही है वहीं बड़ी गाड़ियों का परिचालन महात्मा गांधी सेतु हो रहा है। जबकि हाजीपुर से पटना की ओर छोटी-बड़ी गाड़ियों का परिचालन रात में गांधी सेतु से हो रहा है। पीपापुल खुलने के बाद गांधी सेतु पर छोटी गाड़ियों का दबाव बढ़ने की संभावना है। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक गंगा में पानी बढ़ने के बाद एक ओर पीपापुल बंद होगा। वहीं, दूसरी ओर सोन से बालू खनन बंद हो जाएगा। ऐसी स्थिति में बाईपास पर बालू लदे ट्रकों का दबाव कम होगा और छोटी गाड़ियों का परिचालन सामान्य रूप कराया जा सकता है।

गांधीसेतु पर घटा 5 हजार वाहनों का दबाव : पश्चिमीपटना के साथ बिहटा, दानापुर की ओर से आने वाली छोटी गाड़ियां जेपी सेतु होकर उत्तर बिहार जा रही हैं। इस कारण गांधी सेतु के साथ पीपापुल पर छोटी गाड़ियों का दबाव घट गया है। पहले एकमात्र रास्ता होने के कारण महात्मा गांधी सेतु पर गाड़ियों का दबाव अधिक था। पुलिस के आकलन के मुताबिक जेपी सेतु से छोटे वाहन चलना शुरू होने की वजह से महात्मा गांधी सेतु पर प्रतिदिन 5000 गाड़ियों का दबाव घटा है।

परमिट मिलने पर जेपी सेतु रूट पर घटेगा किराया

बिहारस्टेट ऑटो चालक संघ ने परिवहन विभाग को ज्ञापन देकर जेपी सेतु से पहलेजा, सोनपुर, हाजीपुर जाने-आने का परमिट जारी करने की मांग की है। महासचिव राजकुमार झा ने कहा कि जंक्शन स्थित टाटा पार्क से पहलेजा, सोनपुर और हाजीपुर जाने-आने का परमिट मिलने के बाद भाड़ा घटेगा। अभी पटना जंक्शन से जेपी सेतु होते हुए पहलेजा जाने के लिए 50 रुपए खर्च करना पड़ रहा है। लेकिन, जंक्शन से पहलेजा जाने की अनुमति मिलने के बाद संघ ने 35 रुपए भाड़ा लेने का निर्णय लिया है। सोनपुर का भाड़ा 40 रुपए, हाजीपुर का भाड़ा 45 रुपए होगा।

X
गायघाट पीपापुल खुलने के बाद गांधी सेतु से रात में भी चलेंगी छोटी गाड़ियां
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना