• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • बिहार के चौथे स्टार्टअप को भारत सरकार ने दी मान्यता
--Advertisement--

बिहार के चौथे स्टार्टअप को भारत सरकार ने दी मान्यता

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2017, 03:00 AM IST

Patna News - पटना| बिहारके चौथे स्टार्टअप को भारत सरकार के स्टार्टअप इंडिया प्रोग्राम के तहत मान्यता दे दी गई। शुक्रवार को...

बिहार के चौथे स्टार्टअप को भारत सरकार ने दी मान्यता
पटना| बिहारके चौथे स्टार्टअप को भारत सरकार के स्टार्टअप इंडिया प्रोग्राम के तहत मान्यता दे दी गई। शुक्रवार को स्टार्टअप इंडिया ने मेडि-360 को अपने प्रोग्राम के तहत मान्यता का सर्टिफिकेट जारी किया। स्टार्टअप इंडिया प्रोग्राम में यह चौथा स्टार्टअप पूरे बिहार से सेलेक्ट हुआ है। यह स्टार्टअप बिहार उद्यमी संघ के इन्क्यूबेशन सेंटर इंटरप्राइजिंग जोन से जुड़ा हुआ था। इससे पहले बिहार के जिन तीन स्टार्टअप्स को भारत सरकार ने मान्यता दी है, वे सब भी बिहार उद्यमी संघ के इन्क्यूबेशन सेंटर से ही जुड़े हैं। संघ के महासचिव अभिषेक कुमार ने बताया कि सबसे पहले इनोटेक एक्वा को मान्यता मिली थी। इसके बाद स्कूगलिंक और एसलॉन बायोटेक को स्टार्टअप इंडिया ने रिकग्निशन दिया था।

लो कॉस्ट टेली-हेल्थ प्लेटफॉर्म है मेडि 360

मेडि360 अमर कुमार जामधियार का ब्रेन चाइल्ड है जिन्होंने सिस्को, अमेरिका में अपनी हाई पेड सैलरी वाली नौकरी छोड़कर बिहार के गांवों में हेल्थ सर्विसेज पहुंचाने का बीड़ा उठाया। टेली मेडिसिन के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। बेगूसराय के रहनेवाले अमर बताते हैं कि मेडि 360 एक ऐसा स्टार्टअप है जो बहुत कम खर्च में टेली-हेल्थ प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा। हमने इसमें विश्वसनीय चिकित्सकों को जोड़ा है। जिससे अधिक से अधिक लोगों को कम खर्च में बेहतर कंसलटेशन देंगे।

X
बिहार के चौथे स्टार्टअप को भारत सरकार ने दी मान्यता
Astrology

Recommended

Click to listen..