पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • एकलव्य गेम्स आयोजन की प्रस्तावित तिथि नौ से सितंबर

एकलव्य गेम्स आयोजन की प्रस्तावित तिथि नौ से सितंबर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कला-संस्कृतिऔर युवा विभाग के तत्वावधान में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा बिहार एकलव्य गेम्स का आयोजन पटना में होगा। इस गेम्स के आयोजन की तिथि नौ से 12 सितंबर तक निर्धारित हो सकती है। इस संबंध में प्रस्ताव कला-संस्कृति एवं युवा विभाग को भेजा गया है। इस बार वॉलीबॉल, फुटबॉल, एथलेटिक्स, हैंडबॉल, बैडमिंटन, कुश्ती, हॉकी (गर्ल्स) और बास्केटबॉल की स्पर्धा के आयोजन होंगे। इस बार आयोजन में एक नई स्पर्धा बास्केटबॉल को जोड़ा गया है।

वॉलीबॉल में एकलव्य की दो, फुटबॉल में पांच, एथलेटिक्स में दो, हैंडबॉल में एक, बैडमिंटन में तीन, कुश्ती में एक, हॉकी (गर्ल्स) में दो, बास्केटबॉल में एक टीम के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इन खिलाड़ियों की प्रतिस्पर्धा संघों द्वारा भेजी गई टीमों से होगा। वॉलीबॉल में चार एकलव्य और चार संघों की टीमें, हैंडबॉल में दो एकलव्य और चार संघ, फुटबॉल में तीन टीमें राज्य संघ की होती हैं। बैडमिंटन और एथलेटिक्स में राज्य संघों द्वारा चुनी गई टीम के खिलाड़ी भी उतरते हैं। बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव आशीष सिन्हा ने बताया कि बिहार राज्य खेल प्राधिकरण ने आयोजन की तिथि नौ से 12 सितंबर निर्धारित कर इसकी फाइल कला-संस्कृति एवं युवा विभाग को भेज दी है। वहां से स्वीकृति मिलने के बाद ऑफिशियल घोषणा की जाएगी।

यह आयोजन राजधानी के पाटलिपुत्रा स्पोट्‌र्स कॉम्प्लेक्स, मोइनुल हक स्टेडियम, बीएमपी में आयोजित होंगी। खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था पाटलिपुत्र स्पोट्‌र्स कॉम्प्लेक्स के स्पोट्‌र्स हॉस्टल में की जाएगी।

खबरें और भी हैं...