पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • रातभर की बारिश में बह गए साढ़े छह करोड़, मोहल्लों में ठहरा पानी, कई स्कूल नहीं खुले

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रातभर की बारिश में बह गए साढ़े छह करोड़, मोहल्लों में ठहरा पानी, कई स्कूल नहीं खुले

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एकरात की बारिश में सड़कों का नजारा झील-सा बन गया है। मुख्य सड़क से लेकर गली-मोहल्लों और घरों में पानी लबालब है। इसी काले पानी के बीच लोग अपने घरों में कैदी की तरह रह रहे हैं। कंकड़बाग के खासमहल, पोस्टल पार्क, रामलखन पथ, संजय नगर, राजेंद्रनगर, कदमकुआं, जगत नारायण रोड, कांग्रेस मैदान, पाटलिपुत्र, पटेल नगर, राजीव नगर समेत कई मोहल्लों में सड़क से लेकर कई घरों में जलजमाव हो गया है। दैनिक भास्कर रिपोर्टर ने सोमवार को कंकड़बाग, राजेंद्रनगर, कदमकुआं, नाला रोड, लालजी टोला, पाटलिपुत्र आदि जलजमाव प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया।

यहांकी स्थिति नारकीय

पोस्टलपार्क, रामनगर, राजेंद्र नगर रोड नंबर दो, राजेंद्रनगर रवींद्र बालिका स्कूल के पास, नयाटोला, राजेंद्र नगर रोड नंबर दो, 6, रोड नंबर 8, रोड नंबर 12, रोड नंबर 13, रोड नंबर 10, कांटी फैक्ट्री रोड, सैदपुर, इंदिरा नगर, रामलखन पथ, संजय नगर, टीपीएस कॉलेज के पास, पाटलिपुत्र, नेहरू नगर, दीघा, चिरैयाटांड़, महावीर आरोग्य संस्थान के पास मुख्य सड़क पर, एलआईजी कॉलोनी, डिफेंस कॉलोनी, गर्दनीबाग, जगदेव पथ, मित्रमंडल कॉलोनी, हनुमान नगर, गर्दनीबाग, रमना रोड, मीठापुर बस स्टैंड के सामने वाली सड़क, चाणक्य लॉ विश्वविद्यालय के गेट गेट के सामने वाली सड़क, जीपीओ से आर ब्लाॅक की ओर जाने वाली सड़क। आम लोगों के अलावा नेताओं के आवासों में भी पानी घुस गया है। सर्कुलर रोड स्थित प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार के घर में पानी घुस गया। इसके अलावा इको पार्क के सामने स्थित कई मंत्रियों, विधायकों अफसरों के घरों के कैंपस पानी से लबालब हैं।

राजेंद्रनगर : घर में बह रहा गंदा पानी

राजेंद्रनगररोड नंबर एक। सड़क पर कहीं घुटने तो कहीं कमर से ऊपर तक पानी बह रहा है। यहां का नजारा बिल्कुल दियारे की तरह है। कोई भी ऐसा घर नहीं है, जिसके परिसर में पानी नहीं भरा हो। कई लोगों के घरों में किचन से लेकर ड्राइंगरूम, बेडरूम और बाथरूम तक पानी फैला है। यहां के मोर हाउस में रहने वाले अनुज कुमार के फ्लैट में गंदा पानी भरा है। कुमार शांतनु, नियति, चेतना, शिवालिका, आकाश, तनीषा सब परेशान हैं। घर से बाहर दिनभर कदम नहीं रखे हैं। घर में गंदा पानी होने के कारण अब दूसरे तल्ले पर शिफ्ट कर गए हैं।

खासमहल : पलंग पर ही बीत रहा दिन-रात

कंकड़बागअंचल का खासमहल। हर घर और परिसर में गंदा और काला पानी भरा है। रोड नंबर 3 के अंटू सिंह के घर में करीब 10 दिनों से खाना नहीं बना है। बाहर से लाकर खा रहे हैं। घर की महिला जानकी देवी के 24 घंटे में से 22 घंटे एक पलंग पर ही बैठे और सोते गुजरते हैं। अंटू सिंह और संगीता सिंह बताते हैं कि रात और दिन जाग कर बीता रहे हैं। चारों तरफ से पानी से घिरे होने के कारण बच्चों का स्कूल जाना भी बंद है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें