पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • बुद्ध स्मृति पार्क में बेमिसाल लेज़र शो

बुद्ध स्मृति पार्क में बेमिसाल लेज़र शो

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एब्जॉर्बिंग से बिना भींगे पानी पर अठखेलियां

राजधानीवाटिका में एक्वाजॉर्बिंग से बिना भींगे हुए आप पानी पर अठखेलियां कर सकते है। बॉल में एक बच्चे एक बार में जा सकते हैं। बड़े वाटर रोलर में पूरा परिवार एक बार में जा सकता है। इको पार्क में क्रिकेट भी खेल सकते हैं। ऑटोमेटिक मशीन से बॉल आती है। आप चाहेंगे तो स्पिन और आप चाहेंगे तो फास्ट बॉल फेकेगी मशीन। बाउंसर चाहते हैं तो बाउंसर बॉल भी मिलेगा।

कहांऔर कब... राजधानी वाटिका, 10:00 am से 8:00 pm रोजाना


बुद्ध स्मृति पार्क में बेमिसाल लेज़र शो

पटनाजंक्शन के ठीक सामने स्थित बुद्ध स्मृति पार्क में लेजर शो दिखाया जाता है। इसमें बिहार के गौरवशाली इतिहास, रामायण और महाभारत काल के महापुरुषों को देख सकते हैं। बुद्ध, महावीर, मगध साम्राज्य, अशोक का स्वर्ण काल, विदेशी बौद्घ भिक्षुओं की नालंदा बिहार यात्रा, आर्यभट्ट का विज्ञान में योगदान, वीर कुंवर सिंह द्वारा अंग्रेजों के विरूद्ध छापामार युद्ध, चंपारण आंदोलन, खुदीराम बोस और डॉ. राजेंद्र प्रसाद से जेपी की संपूर्ण क्रांति तक की झलकियां भी प्रदर्शित की जाती हैं।

कहांऔर कब... बुद्ध स्मृति पार्क, 7:00 pm रोजाना

गोलघर के बाहरी परिसर में चल रहा लेज़र शो

गोलघरके अंदर लेजर शो अभी बंद है। गोलघर के रेनोवेशन के बाद अंदर के लेज़र शो के लिए टेंडर प्रक्रिया फाइनल होगी। फिलहाल गोलघर परिसर में ही चलने वाले वाटर लेज़र शो को देखने जाया जा सकता है। आप चाहें तो बच्चों के संग लेजर शो का आनंद उठाने जा सकते हैं अौर बिहार की सभ्यता और संस्कति से रूबरू हो सकते हैं। इसमें बिहार की विरासत पर फोकस करते हुए जानकारी दी जाती है।

कहांऔर कब... गोलघर, 5:00 pm से 9:00 pm रोजाना

movie / SHOW

on TelEvision

in theater

enTeRTainmenT

infotainment sHoW

फीडबैक प्लीज़

अपनेसुझाव, खबर या कार्यक्रम के लिए मेल करें -

dbstarpatna@gmail.com या bhaskarpatna@dbcorp.in पर।

अन्यथा, फोन करें - 0612-३९22000 पर।

खबरें और भी हैं...