पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बोलेरो ने स्कूली वैन में मारी टक्कर, हॉस्पिटल में इस हालत में पड़े थे बच्चे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीवान (बिहार). मैरवा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर फ्लाई ओवर के पूर्वी छोर पर सीवान की तरफ से तेज रफ्तार में आ रहे  सवारियों से भरे बोलेरो चालक की लापरवाही से एक बड़ा हादसा हो गया। तेज रफ्तार की बोलेरो ने स्कूली छात्रों से भरे वैन को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में स्कूली वैन के परखच्चे उड़ गए। स्कूली वैन में चाल सहित चार बच्चे सवार थे। इस हादसे में कक्षा 12वीं की एक छात्रा व स्कूली वैन का चालक गंभीर रूप से घायल हो गए।
 
घायलों में मैरवा निवासी रंजीत राय की पुत्री कक्षा 12वीं की छात्रा 17 वर्षीय अंजली राय, मैरवा निवासी अनिल पाण्डेय की पुत्री कक्षा 12वीं की छात्रा सुरभी पाण्डेय, मैरवा गोलचक निवासी स्व. मोहम्मद जमील अंसारी का पुत्र मोहम्मद जावेद अख्तर मुख्य रूप से शामिल हैं। घायल चालक की पहचान नगर थाना क्षेत्र के पोस्टमार्टम हाउस नयाबाजार उत्तरी क्षेत्र निवासी स्व. मोहन प्रसाद के पुत्र करण कुमार के रूप में हुई है। 
 
गंभीर रूप से घायल 17 वर्षीय अंजली राय को चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया है। सुबह करीब 6 बजे बारिश तेज हो रही थी, इसी दौरान मैरवा से बच्चों को बैठाकर स्कूली वैन सीवान आ रही थी। लक्ष्मीपुर फ्लाई ओवर के पूर्वी छोर पर पहुंचते ही सामने से तेज रफ्तार में आ रही एक बोलेरो ने वैन में जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे के बाद से घटना स्थल पर कोहराम मच गया। आक्रोशित लोगों ने घटना में शामिल बोलेरो को कब्जे में कर लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम करने की भी कोशिश की लेकिन पुलिस के मौके पर पहुंच जाने के बाद मामला शांत हो गया।
 
स्कूटी से गिरकर डीएवी पब्लिक स्कूल पकड़ी का छात्र गंभीर रूप से जख्मी
 
नगर थाना क्षेत्र के नया बाजार में शुक्रवार को तेज बारिश में स्कूल जाने के दौरान स्कूटी से फिसलकर डीएवी पब्लिक स्कूल पकड़ी का कक्षा 11वीं का छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल छात्र को स्थानीय लोगों की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घायल छात्र की पहचान नया बाजार निवासी बृजकिशोर प्रसाद के पुत्र अमरनाथ गुप्ता के रूप में हुई है।
 
सभी शिक्षक स्टॉपेज पर थे, अचानक बारिश शुरू हो गई
 
वैशाखी सीवान के डॉन बास्को स्कूल के वाइस प्रिंसिपल दीपक वर्मा ने बताया कि सभी टीचर स्टॉपेज पर थे। अचानक बारिश शुरु हो गई थी, इसलिए छुट्टी के लिए बच्चों को मैसेज नहीं किया जा सका था। बारिश को लेकर या किसी भी स्थिति में अवकाश देने की स्थिति में विद्यालय के आईटी डिपार्टमेंट द्वारा बच्चों के अभिभावकों को दो घंटा पहले उनके मोबाइल पर मैसेज कर दिया जाता है। इससे किसी भी बच्चे को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।
 
हादसे के लिए अभिभावक दे रहे थे स्कूल प्रशासन को दोष
 
आक्रोशित अभिभावकों का कहना था कि बारिश जोर की हो रही थी, ऐसे में स्कूल प्रशासन द्वारा स्कूल खुला रखना बच्चों के लिए समस्या हो जाती है। अगर स्कूल बंद रहता तो शायद ऐसी दुर्घटना नहीं घटती। अभिभावकों का कहना था कि स्कूल शुरु हो जाने के एक घंटा पहले से बारिश हो रही थी, अगर स्कूल प्रशासन चाहता तो रेनी डे घोषित कर बच्चों को ऐसे मुसीबतों से बचा सकता था।  
 
बोलेरो मालिक का नहीं चला पता, ड्राइवर भाग निकला 
 
मैरवा थाना प्रभारी पूनम कुमारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना में शामिल बोलेरो को जब्त कर लिया गया है। बोलेरो के मालिक का पता नहीं चल पाया है, चालक फरार है। गाड़ी मैरवा के किसी व्यापारी की बतायी जा रही है, जिसने बाद में उसे किसी दूसरे को बेच दिया था। गाड़ी मालिक के बारे में पता लगाया जा रहा है। 
 
खबरें और भी हैं...