पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बक्सर में ट्रैक पर ब्लास्ट, ट्रेन या ट्रैक को उड़ाने की साजिश की आशंका

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बक्सर. पटना-मुगलसराय रेलखंड पर बरूणा और बक्सर स्टेशन के बीच डाउन लाइन में ट्रैक पर सोमवार को करीब पौने बारह बजे बम ब्लास्ट हुआ। उसी वक्त 13134 वाराणसी-सियालदह एक्सप्रेस गुजर रही थी। गनीमत रही कि ट्रैक या ट्रेन को नुकसान नहीं पहुंचा। 

धमाके की आवाज सुन ड्राइवर ने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। लेकिन धमाके की आवाज सुनकर यात्रियों में भगदड़ मच गई। कई यात्री ट्रेन से कूद पड़े जिससे उन्हें हल्की चोटें लगीं। विस्फोट बक्सर स्टेशन से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर पोल संख्या 695 के समीप हुआ। विस्फोट की सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन ने अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया। बाद में जांच के बाद अपर इंडिया ट्रेन को करीब एक बजे रवाना किया गया। वहीं सवा दो बजे के आस-पास रेल परिचालन शुरू किया गया। जीआरपी थानाध्यक्ष योगेन्द्र कुमार व आरपीएफ इंस्पेक्टर सूर्यवंश प्रसाद ने बताया कि ट्रैक पर विस्फोट के निशान पाए गए हैं। 

सूतरी के साथ लाल रंग का गमछा मिला।  जला हुआ कागज का टुकड़ा व पीला रंग भी मिला है। इस बाबत तरह-तरह की आशंका जताई जा रही है। कुछ का मानना है कि हमला करने वाले ट्रेन को रोकना चाह रहे थे। ट्रेन नहीं रुकी तो बम फेंक दिया। चर्चा यह भी है कि बम को ट्रेन के भीतर से ही फेंका गया है। फिर सवाल उठता है कि यदि कोई ट्रेन से बम फेंकेगा तो वह ट्रैक के पास कैसे पहुंचेगा।
खबरें और भी हैं...