मोदी के दौरे के पहले दिन अहमदाबाद में एक ही स्थान पर मिले 15 देशी बम

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अहमदाबाद.  अहमदाबाद शहर के संवेदनशील दरियापुर क्षेत्र से 15 देशी बम मिलने से सनसनी मच गई। पुलिस उपायुक्त सुधीर देसाई ने बताया कि ये सभी बम एक ही स्थान पर एक कूड़ेदान में पड़े पाए गए। हालांकि ये बहुत अधिक तीव्रता के नहीं थे। ये सभी जीवित बम थे और इन्हें बाद में बम निरोधक दस्ते की मदद से बेकार कर दिया गया।
 

उन्होंने बताया कि इस मामले में विस्तृत छानबीन की जा रही है। ज्ञातव्य है कि अहमदाबाद में जुलाई 2008 में हुए शृंखलाबद्ध आतंकी बम धमाकों के चलते दहशत मच गई थी। उस दौरान करीब एक घंटे में अलग-अलग स्थानों पर 21 बम फटे थे जिसमें 50 से अधिक लोग मारे गए थे।
 
अहमदाबाद में पीएम का कोई कार्यक्रम नहीं है
 
ये बम ऐसे समय में मिले हैं जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दो दिन का गुजरात दौरा शनिवार से शुरू हुआ है। हालांकि उनका अहमदाबाद में कोई कार्यक्रम नहीं है। सुबह बम मिले होने की सूचना के बाद खोजी श्वान दस्ता और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उपायुक्त देसाई ने कहा कि ये बिल्कुल सामान्य प्रकार के देसी बम थे। फिलहाल इस संबंध में किसी की धरपकड़ नहीं की गई है।
 
विधायक ने बताया षड्यंत्र, निर्वाचन आयोग से की शिकायत 
 
दरियापुर के विधायक गयासुद्दीन ने बम मिलने की घटना को पूर्व नियोजित षडयंत्र बताया है। गयासुद्दीन ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही भाजपा द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों में शांति भंग करने का प्रयास किया जा रहा है। एक सप्ताह पहले ही विधायक ने अहमदाबाद पुलिस आयुक्त एके सिंह से मिलकर आशंका जाहिर की थी। इसके बावजूद पुलिस की ओर से कोई सतर्कता नहीं बरती गई। इस बारे में विधायक ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी पत्र लिखा है।
खबरें और भी हैं...